12 व 13 मई को खंड स्तर पर पुनः आयोजित किए जाएंगे परिवार उत्थान मेले

Font Size

– विभिन्न कारणों से अनुपस्थित रहे 222 चिन्हित परिवारों को किया गया पुनः आमंत्रित
-12 मई को सोहना व 13 मई को फर्रुखनगर बीडीपीओ कार्यालय में लगाया जाएगा मिनी मेला

गुरुग्राम, 10 मई। डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला में एक से छह मई के बीच मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के चौथे चरण के तहत परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया गया था। जिसमे खंड स्तर, नगर पालिका, नगर परिषद व निगम क्षेत्र से एक लाख अस्सी हजार से कम वार्षिक आय वाले 956 चिन्हित परिवारों को विभिन्न विभागीय योजनाओं का लाभ देने के लिए आमंत्रित किया गया था।

डीसी ने बताया कि खंड स्तर पर आयोजित मेलों का कार्यक्षेत्र काफी विस्तृत होता है जिसमे खराब मौसम के चलते कुछ आमंत्रित लाभार्थियों का मेले में आना संभव नही हो पाया। ऐसे में जिला प्रशासन ने खंड स्तर के मेलों में विभिन्न कारणों से अनुपस्थित रहे चिन्हित परिवारों के लिए पुनः मिनी परिवार उत्थान मेला आयोजित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि मिनी मेलों का आयोजन 12 व 13 मई को किया जा रहा है। सोहना खंड के 127 चिन्हित लाभार्थी परिवारों के लिए 12 मई को बीडीपीओ कार्यालय सोहना व पटौदी व फर्रुखनगर खंड के 95 चिन्हित लाभार्थी परिवारों के लिए 13 मई को बीडीपीओ कार्यालय फर्रुखनगर में मिनी मेला लगाया जाएगा।

डीसी ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत गुरुग्राम में नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका व ब्लॉक स्तर पर मुख्यमंत्री परिवार उत्थान मेलों का आयोजन कर आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों को उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने व उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। डीसी ने चिन्हित परिवारों से आह्वान किया कि सभी चिन्हित परिवारों को सरकारी विभागों की किसी एक योजना से जोड़कर उनकी मासिक आय को 15 हजार तक ले जाने की दिशा में सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में वे मेले में आकर योजना का लाभ अवश्य उठाएं।

You cannot copy content of this page