राष्ट्रपति ने ब्रह्म कुमारी केंद्र, हाटबद्रा के ‘व्यसन मुक्त ओडिशा’ अभियान का शुभारंभ किया

Font Size

नई दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आज हाटबद्रा, मयूरभंज में ब्रह्म कुमारी केंद्र के ‘व्यसन मुक्त ओडिशा’ अभियान का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि नशा एक विकार है। यह एक सामाजिक, आर्थिक, शारीरिक और मानसिक अभिशाप है। नशे की लत से परिवार और समाज में तनाव पैदा होता है। इसलिए लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जब लोग नशे के बुरे प्रभावों को समझेंगे तो निश्चित रूप से इसे छोड़ने का प्रयास करेंगे।

राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मु ने कहा कि नशा समाज का सबसे बड़ा दुश्मन है। इसलिए इसके प्रति लोगों को जागरूक करना अच्छा काम है। उन्होंने आध्यात्मिकता के माध्यम से एक स्वस्थ समाज के निर्माण में संलग्न होने के लिए ब्रह्म कुमारी केंद्र की सराहना की। उन्होंने ‘व्यसन मुक्त ओडिशा’ अभियान की सफलता की कामना की।

इससे पहले, राष्ट्रपति ने पहाड़पुर गांव पहुंचकर स्वर्गीय श्री श्याम चरण मुर्मु को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने गांव में कौशल प्रशिक्षण केंद्र और सामुदायिक केंद्र का भी शिलान्यास किया और वहां मौजूद ग्रामीणों से बातचीत की।

You cannot copy content of this page