पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लेकर भारत का नाम रोशन करने वाले 6 वर्षीय दुर्जय को सम्मानित किया

Font Size

-दिल्ली में होने वाले नेशनल कराटे चैंपियनशिप में सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए भी प्रोत्साहित किया

-दुबई में 29-30 अप्रैल को आयोजित की गई अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप

-दुर्जय गुरुग्राम के प्रतिष्ठित ब्लू बेल्स स्कूल, सेक्टर 4 का पहली कक्षा का छात्र है

-भाजपा नेता ने गुरुग्राम कराटे एसोसिएशन के सचिव व कोच सुनील सैनी को भी सम्मानित किया

गुरुग्राम : भाजपा नेता व पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने आज अपने लक्ष्मण विहार कार्यालय पर दुबई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर भारत का नाम रोशन करने वाले 6 वर्षीय खिलाड़ी दुर्जय सिंह को सम्मानित किया। उन्होंने इस बाल खिलाड़ी को दिल्ली में होने वाले नेशनल कराटे चैंपियनशिप में सर्वोत्तम प्रदर्शन करने के लिए भी प्रोत्साहित किया और अपनी शुभकामना दी । लक्ष्मण विहार निवासी दुर्जय गुरुग्राम के प्रतिष्ठित ब्लू बेल्स स्कूल, सेक्टर 4 का पहली कक्षा का छात्र है। बागड़ी ने गुरुग्राम कराटे एसोसिएशन के सचिव एवं कोच सुनील सैनी को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर दुर्जय के पिता व कॉलोनी के लोग भी मौजूद थे।

पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लेकर भारत का नाम रोशन करने वाले 6 वर्षीय दुर्जय को सम्मानित किया 2यह जानकारी भाजपा नेता बागड़ी ने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी। उन्होंने बताया कि दुबई में दुबई कराटे  एसोसिएशन की ओर से गत 29 एवं 30 अप्रैल 2023 को आयोजित इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप 2023 में उनके वार्ड नंबर 10 (प्रस्तावित नया वार्ड नंबर 14) की प्रमुख आवासीय कॉलोनी लक्ष्मण बिहार निवासी दुर्जय सिंह भी शामिल हुए ।

इस चैंपियनशिप में दो अलग-अलग ग्रुप के लिए आयोजित प्रतियोगिता में दुर्जय ने अपना दमदार जौहर दिखाया। इनमें से एक “काते  प्रतियोगिता” में इस 6 वर्षीय बालक ने बेहतरीन प्रशिक्षण और अपनी प्रतिभा के बल पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान हासिल किया जबकि दूसरी प्रतियोगिता “कुमिते चैंपियनशिप” में उसने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा कर विश्व में कराटे की दुनिया में धमाका कर दिया।पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लेकर भारत का नाम रोशन करने वाले 6 वर्षीय दुर्जय को सम्मानित किया 3

पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने कहा कि यह उनके वार्ड ही नहीं बल्कि हरियाणा प्रदेश और भारत देश के लिए भी गौरव की बात है कि पहली क्लास के बच्चे ने पहली बार में ही गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। उनका कहना है कि इस प्रकार की प्रतिभाओं को समुचित साधन और सुविधाएं मुहैया कराने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की नई खेल नीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में खेलो इंडिया के आयोजन से ऐसी प्रतिभाओं को उभरने और निखरने का माकूल अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में यह बाल खिलाड़ी कराटे ही नहीं बल्कि जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी सर्वोत्तम स्थान हासिल करेगा। भाजपा नेता ने इस अवसर पर मौजूद खिलाड़ी दुर्जय को कराटे का बेहतरीन प्रशिक्षण देने वाले कोच सुनील सैनी को भी सम्मानित किया और इस गौरवमयी जीत के लिए बधाई दी।पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लेकर भारत का नाम रोशन करने वाले 6 वर्षीय दुर्जय को सम्मानित किया 4

बागड़ी ने उन्हें ऐसे मध्यमवर्गीय परिवारों से आने वाले बच्चों को खेल की विभिन्न विधाओं में आगे बढ़ाने के लिए अपना सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।

दुर्जय के प्रशिक्षक और सैनी कराटे एकेडेमी गुरुग्राम के संचालक सुनील सैनी ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में 22 से अधिक देशों के विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने दुर्जय के शारीरिक व मानसिक संतुलन एवं द्रुतगति से पंचिंग करने की आश्चर्यजनक क्षमता की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कराटे में इस उम्र में दूसरे देशों के खिलाड़ियों को मात देकर गोल्ड मेडल हासिल करने वाले बच्चे को प्रशिक्षण देना उनके लिए गर्व का विषय बन गया है।

पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने अंतरराष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लेकर भारत का नाम रोशन करने वाले 6 वर्षीय दुर्जय को सम्मानित किया 5गुरुग्राम कराटे एसोसिएशन के सचिव ने कहा कि दुर्जय में कराटे के प्रति तन्मयता तो है ही साथ ही स्कूल में भी 90% से अधिक अंक लाना उसके शानदार तेजस्विता को दर्शाता है। सुनील सैनी ने पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी का उन्हें और उनके खिलाड़ी को प्रोत्साहित करने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि मंगतराम बागड़ी बहुत रचनात्मक सोच वाले सामजिक राजनेता हैं और अपने वार्ड के बच्चों के सर्वांगीण विकास के प्रति सदैव समर्पित रहते हैं।

You cannot copy content of this page