गृह मंत्री अनिल विज ने आस्ट्रेलिया के सिटी सर्विसज और परिवहन मंत्री क्रिस्टोफर जेम्स स्टील से की मुलाकात

Font Size

-हरियाणा और आस्ट्रेलिया के बीच स्वास्थ्य, परिवहन, शिक्षा जैसे विषयों पर सहयोग के संबंध में चर्चा और विचार-विमर्श हुआ

चण्डीगढ़/कैनबरा, 28 अप्रैल : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज आस्ट्रेलिया के कैनबरा में आस्ट्रेलिया के सिटी सर्विसज और परिवहन मंत्री क्रिस्टोफर जेम्स स्टील से मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा और आस्ट्रेलिया के बीच विभिन्न विषयों पर सहयोग के संबंध में चर्चा और विचार-विमर्ष किया गया। इनमें मुख्यतः स्वास्थ्य, परिवहन, षिक्षा इत्यादि शामिल हैं।

इस मुलाकात के दौरान आस्ट्रेलिया के सिटी सर्विसज और परिवहन मंत्री श्री क्रिस्टोफर जेम्स स्टील ने हरियाणा के साथ उपरोक्त क्षेत्रों में सहयोग करने की इच्छा जताई। बैठक के दौरान श्री विज ने श्री जेम्स स्टील को हरियाणा आने का निमंत्रण दिया जिस पर श्री स्टील ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए हरियाणा आने की इच्छा जताई। मुलाकात के दौरान श्री स्टील ने श्री विज से कहा कि वे भविष्य में हरियाणा के साथ मिलकर काम करने की इच्छा रखते हैं ताकि परस्पर संबंधों को ओर अधिक प्रगाढ किया जा सकें।

उल्लेखनीय है कि शोर्ट टर्म रोजगारपरक पाठयक्रमों के लिए आस्ट्रेलियन सरकार के साथ हरियाणा के विभिन्न संगठनों व निकायों के बीच समझौते करने पर विचार-विमर्ष हो चुका है जिसके जल्द ही सिरे चढने की उम्मीद की जा रही है।

You cannot copy content of this page