गुरुग्राम होम डेवलपर्स के प्रतिनिधिमंडल ने फ्लोर के कलेक्टर रेट की असमानता को लेकर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा

Font Size

नई दिल्ली। गुरुग्राम और वजीराबाद तहसील के अन्तगर्त आने वाली लाइसेंस कालोनी के फ्लोर के कलेक्टर रेट में की गई असमानता को लेकर गुरुग्राम होम डेवलपर्स के प्रतिनिधिमंडल ने डीसी गुरुग्राम निशांत कुमार यादव से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन प्रतिनिधियों ने पूरे शहर में पहले की तरह फ्लोर के सर्कल रेट को एक समान रखने की गुहार लगाई है। जिला प्रशासन द्वारा इस बार लागू किए गए सर्कल रेट में वजीराबाद तहसील की कालोनियों के लिए दस तो गुरुग्राम तहसील की कालोनियों के फ्लोर के लिए 20 प्रतिशत का इजाफा किया गया है।


एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव ने बताया कि तहसील वजीराबाद के अन्तगर्त आने वाली लाइसेंस कालोनियों में डीएलएफ, सुशांत लोक एक समेत कई पाश कालोनियां आती है जिनके प्लाट के कलेक्टर रेट 70000 से एक लाख रुपये वर्ग गज तक है और इन कालोनियों के फ्लोर के कलेक्टर रेट में दस प्रतिशत का इजाफा किया गया है। इन कालोनियों में प्लाट के रेट महंगे भी है जबकि गुरुग्राम तहसील के अंतर्गत पालम विहार जैसी कालोनियां आती है जिनमें प्लाट के कलेक्टर रेट 58000 रुपये प्रति वर्ग गज है और यहां पर फ्लोर के कलेक्टर रेट में 20 प्रतिशत का इजाफा किया गया है जो कि पूरी तरह से असमान है।


एसोसिएशन के महासचिव पंकज रामपाल का कहना है कि आज से पहले भी पूरे शहर में फ्लोर के कलेक्टर रेट एक समान रहे है इनमें कभी असमानता नहीं रही है। सभी जगह कलेक्टर रेट में औसतन दस प्रतिशत का इजाफा हुआ है। हमारी जिला प्रशासन से अपील है कि गुरुग्राम तहसील के फ्लोर के कलेक्टर रेट को भी दस प्रतिशत किया जाए।


इस दौरान एसोसिएशन की तरफ से सदस्य संदीप चौधरी, रोहित वढेरा, राहुल नांदल, सुभाष शर्मा भी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page