भिवानी में देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन बनाएंगे : दीपेंद्र हुड्डा

Font Size

भिवानी। अपने शैक्षणिक समय के दौर को याद करते हुए राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सांघी मेरी जन्मभूमि है तो भिवानी मेरी कर्मभूमि है। यह सबसे पुराना औद्योगिक क्षेत्र भी है। उन्होंने भिवानी की जनता से कहा कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनाओ, भिवानी को देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन (आईएमटी) बनाएंगे। यह बात उन्होंने कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला की ओर से आयोजित लोक संवाद कार्यक्रम में बोलते हुए कही। अशोक बुवानीवाला को इस सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी।

भिवानी में देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन बनाएंगे : दीपेंद्र हुड्डा 2


दीपेंद्र हुड्डाने कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि यहां के लोगों ने सदा साथ दिया है। उन्होंने कहा, सांघी गांव मेरी जन्मभूमि है, लेकिन कर्मभूमि मेरी भिवानी है। मेरी शिक्षा भिवानी से हुई है। कर्मभूमि का स्थान जन्मभूमि का भी उच्च स्थान होता है। यहां टीआईटी कालेज से मैनें शिक्षा ली। जहां से पढ़ाई करते हैं, उस शहर से आपके दिल में भावनात्मक लगाव रहता है।

भिवानी में देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन बनाएंगे : दीपेंद्र हुड्डा 3


सांसद ने कहा कि भिवानी बहुत पुराना औद्योगिक क्षेत्र है। यह बिड़ला, ग्रासिम समेत बड़ा टैक्सटाइल का क्षेत्र है। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भिवानी में देश का सबसे बड़ा आईएमटी बनाया जाएगा। इस विषय को वे कांग्रेस के घोषणापत्र में भी शामिल कराएंगे। यह देश का और बड़ा औद्योगिक क्षेत्र, टैक्सटाइल हब बने। भिवानी में ही चार दिन तक जन संवाद कार्यक्रम कर रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी उन्होंने मांग की कि यह काम वे भी कर सकते हैं, लेकिन करेंगे नहीं।

भिवानी में देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन बनाएंगे : दीपेंद्र हुड्डा 4


दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा सांसद बनने के बाद उन्होंने भिवानी के लिए तोशाम फाटक पर फ्लाईओवर बनवाने का काम किया। इस फाटक का दर्द वही समझ सकता था, जिसने शहर से टीआईटी तक जाने में मशक्कत करनी पड़ी हो। उन्होंने भी टीआईटी में पढ़ाने करने के लिए जाते समय यहां पर दिक्कतें झेली हैं।

भिवानी में देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन बनाएंगे : दीपेंद्र हुड्डा 5


सांसद दीपेंद्र हुड्डा बोले, सरकार कहती है कि हरियाणा पर तीन लाख करोड़ का कर्जा हो गया। 2014 तक 70 हजार करोड़ का कहते थे। उन्होंन कहा कि हमने कांग्रेस सरकार में फरीदाबाद, गुडग़ांव, बल्लभगढ़, बहादुरगढ़ को मेट्रो से जोड़ा था। क्या बीजेपी-जेजेपी सरकार ने मेट्रो को एक कदम भी बढ़ाया। हमने तीन नई रेल लाइनें बिछाई थी, क्या इस सरकार ने एक लाइन भी बिछाई। हमने चार बिजली के कारखाने लगाए थे, क्या इस सरकार ने एक भी कारखाना लगाया। बिजली महंगी करने का काम जरूर किया। वर्तमान सरकार ने कोई नया औद्योगिक क्षेत्र नहीं बनाया। कोई यूनिवर्सिटी, कोई मेडिकल कालेज नहीं बनाया। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि अगर जन संवाद पर निकले हो तो इन सब बातों की जानकारी जनता को दो। चार साल तक जनता से दूर रहे और अब मुख्यमंत्री जन संवाद करने निकले हैं। यह जनता सब जानती है।

भिवानी में देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन बनाएंगे : दीपेंद्र हुड्डा 6


सांसद ने कहा कि प्रदेश में पिछले 9 साल से सरकार की कार्यशैली से सभी परिचित हैं। पहले बीजेपी, अब बीजेपी-जेजेपी की सरकार है। 2014 से पहले हरियाणा प्रति व्यक्ति आय में नंबर-1 था। खुशहाल हरियाणा था। आज हरियाणा विकास के सभी मापदंडों में पिछड़ गया है। नंबर-1 पर बेरोजगारी में प्रदेश पहुंच गया है। महंगाई बहुत अधिक बढ़ गई है। भ्रष्टाचार के आधार पर बीजेपी, जेजेपी की सरकार बनी। इस बात पर महकमं बांटे गए कि खुद की कमाई कितनी हो। विधायक रामकुमार गौत्तम जी का बयान सबने सुना। यानी इस सरकार के खुद के विधायक ने भ्रष्टाचार उजागर किया।

भिवानी में देश का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल मॉडल टाउन बनाएंगे : दीपेंद्र हुड्डा 7

सीएम धारा 144 के साये मे कर रहे जन संवाद: बुवानीवाला


कार्यक्रम के संयोजक अशोक बुवानीवाला ने दीपेंद्र हुड्डा को विश्वास दिलाया कि उनकी जो भी ड्यूटी लगाओगे, पूरे तन-मन-धन से निभाऊंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल छोटी काशी में चार दिन से मुख्यमंत्री घूम रहे हैं। धारा 144 लगाकर जन संवाद कर रहे हैं। क्या इस धारा के बाद कोई जन संवाद कर सकता है। बहुत ही चयनित लोग, उन्हें के लोग, उनका चयन करके उन्हें पहले से ही तैयार किया गया। यह दिखावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया है। बुवानीवाला ने कहा, भिवानी की जनता से निवेदन करना चाहता हूं कि आप दीपेंद्र हुड्डा को ताकत दो। जो कमी रह गई, अब पूरी करेंगे। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी से रोहताश सिंगला, आम आदमी पार्टी एससी सैल के जिला भिवानी प्रधान ने भी सांसद की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की।

ये रहे मोजूद :


पूर्व विधायक धरमलाल सागवान, पूर्व विधायक शिव शंकर भारद्वाज, संदीप सिह, सत्यनारायण बाँगड़ी,

You cannot copy content of this page