गुरुग्राम रेलवे स्टेशन अधीक्षक और आरपीएफ एसएचओ ने पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी का जताया आभार : स्टेशन परिसर से जुड़े क्षेत्रों व एफओबी 2 की सफाई व्यवस्था हुई मुकम्मल

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम नगर निगम के वार्ड 10 के पूर्व पार्षद व भाजपा के वरिष्ठ नेता मंगत राम बागड़ी का गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शंकर लाल मीणा, सी टी आई संजीव कुमार और आर पी एफ एस एच ओ नितिन मेहरा ने रेलवे स्टेशन परिसर से जुड़े क्षेत्रों और शहर के दोनों भागों को जोड़ने वाले एफ ओ बी 2 की सफाई करवाने के लिए आभार जताया। दोनों ही अधिकारी लक्ष्मण विहार स्थित पूर्व पार्षद के कार्यालय पहुंचे और श्री बागड़ी को जनहित के कार्य करवाने के लिए एक प्रशंसा पत्र भी सौंपा। इस अवसर पर श्री बागड़ी ने उन्हें रेलवे यात्रियों की यात्रा व आवाजाही को सुगम बनाने में अपना योगदान सदैव देने का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शंकर लाल मीणा ने पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी से रेलवे स्टेशन के आसपास और स्टेशन परिसर से लगते क्षेत्र व रेलवे क्रॉसिंग दौलताबाद के पास पड़े टनों कूड़े की सफाई करवाने में सहयोग मांगा था। श्री बागड़ी ने जनहित को सर्वोपरि मानते हुए सफाई करवाने में महती भूमिका अदा की। उनके अथक प्रयास से ही शहर के दोनों क्षेत्रों को जोड़ने वाले एफ ओ बी 2 का निर्माण भी रेलवे और नगर निगम के संयुक्त प्रयास से कराया गया।

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन अधीक्षक और आरपीएफ एसएचओ ने पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी का जताया आभार : स्टेशन परिसर से जुड़े क्षेत्रों व एफओबी 2 की सफाई व्यवस्था हुई मुकम्मल 2

इस एफओबी के निर्माण की मांग के लिए मंगत राम बागड़ी ने कई वर्ष संघर्ष किया था। कई बार रेल मंत्री, नॉर्दर्न रेलवे के जी एम और डीआरएम को इसको लेकर ज्ञापन दिया था। इसके निर्माण से अब इलाके के लोगों, खास कर महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों की आवाजाही सुगम हुई।

उनकी कोशिश से ही नगर निगम की टीम ने रेलवे क्रॉसिंग और एफ ओ बी 2 की सफाई की भी मुकम्मल व्यवस्था की। इनके प्रयास से एफओबी और साथ लगते सर्कुलेटिंग एरिया की सफाई के लिए निगम के दो सफाई कर्मी तैनात करवाये गए। भाजपा नेता श्री बागड़ी पिछले काफी समय से वार्ड 10 और इससे जुड़े क्षेत्रों में सफाई अभियान चला रहे हैं। इसी दौरान इन्होंने क्षेत्र के रेलवे रोड स्थित पंजीरी प्लांट परिसर में भी वर्षों से पड़े टनों कूड़े स्वयं खड़े रहकर उठवाए जिससे क्षेत्र की जनता को गंदगी से राहत मिली।

गौरतलब है कि गुरुग्राम रेलवे स्टेशन, गुरुग्राम नगर निगम के वार्ड 10 लक्ष्मण विहार -भीमगढ़ खेरी से लगता हुआ है। यहां से प्रतिदिन हजारों की संख्या में रेल यात्रियों व आम लोगों की आवाजाही होती है। यहां बनाये गए एफओबी 2 को 14 जनवरी 2021 को जनता के लिए खोला गया था। गंदगी के कारण राजेन्द्र पार्क और लक्ष्मण विहार की ओर से एफ ओ बी 2 से आने जाने वाले लोगों को परेशानी होती थी जिसकी सफाई करवाई गई।

स्टेशन अधीक्षक श्री मीणा के अनुसार श्री बागड़ी का सहयोग उन्हें हमेशा मिलता रहा है। उन्होंने पूर्व पार्षद का धन्यवाद किया।

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल थाना के एस एच ओ नितिन मेहरा ने भी श्री बागड़ी से मिलकर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही उन्होंने रेल यात्रियों की सुरक्षा से संबंधित रेलवे की ओर से चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों की जानकारी भी साझा की। पूर्व पार्षद ने भी स्टेशन परिसर और रेल यात्रा के दौरान आर पी एफ द्वारा चलाये जा रहे अभियान की प्रशंसा की और उन्हें अपना सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।

You cannot copy content of this page