बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक नहीं रहे

Font Size

नई दिल्ली : बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में बुधवार को दिल्ली में निधन हो गया. उनके निधन की खबर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं उनके चने वाले और हरियाणा के लोगों को सदमे में डाल दिया. उनके निधन पर फिल्म जगत, राजनीति और आम लोगों ने भी शोक व्यक्त किया. सतीश दिल्ली में थे जब एक रोड ट्रिप के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा. गुरुवार को उनका पार्थिव शरीर मुंबई लाया जाएगा.

प्रसिद्द अभिनेता सतीश कौशिक की अचानक मौत ने फिल्म इंडस्ट्री को सकते में डाल दिया है. बताया जाता है कि मौत से पहले सतीश कौशिक ने मुंबई में जमकर होली खेली थी. उनकी होली खेलने की तस्वीरें भी उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. उन्होंने लिखा था, जूहू के जानकी कुटिर में जावेद अख्तर, बाबा आज्मी के साथ खूब रंगों भरी होली खेली. इस दौरान न्यूली वेड खूबसूरत कपल अली फजल और ऋचा चड्ढा से भी मुलाकात हुई. सभी को हैप्पी होली.

सतीश कौशिक के बेहद करीबी दोस्त अनुपम खेर , फिल्उम निर्नमाता सुभाष घई , अभिनेत्री कंगना रनौत,फिल्म निर्देशक हंसल मेहता, फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर सहती दर्जनों प्रमुख हस्तियों ने उनके निधन पर शिक जताया.

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था. उन्होंने काफी समय दिल्ली में बिताया और साल 1972 में दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाग नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट में एक्टिंग के गुर सीखे. उनके परिवार की बात करें तो साल 1985 में उन्होंने शशि कौशिक संग सादी की थी और उनके दो बच्चे थे. उनका बेटा शानू कौशिक 1996 में सिर्फ दो साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गया था. इसके बाद एक्टर ने साल 2012 में सरोगेसी के जरिए बेटी वंशिका का स्वागत किया.

सतीश कौशिक ने एक्टिंग में साल 1983 में फिल्म जाने भी दो यारों से शुरुआत की थी. इसके अलावा वो ‘मिस्टर इंडिया’ और साजन चले ससुराल, आंटी नंबर वन जैसी कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहे. एक्टिंग के अलावा उन्होंने निर्देशन में भी कई हिट फिल्में दीं जिनमें सलमान खान की तेरे नाम, क्योंकि, हम आपके दिल में रहते हैं शामिल हैं.

 

 

You cannot copy content of this page