गुरुग्राम में एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की तीसरे दिन की बैठक का यह रहेगा कार्यक्रम

Font Size

– एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक में शुक्रवार को अलग-अलग सत्रों में किया जाएगा भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी लड़ाई पर मंथन

गुरुग्राम, 02 मार्च। गुरुग्राम में जी-20 एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक में अंतिम दिन शुक्रवार (तीन मार्च) को भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर अंतरराष्ट्रीय सहयोग पर वैचारिक मंथन होगा। तीसरे दिन के पहले सत्र में भ्रष्टाचार को रोकने और उसका मुकाबला करने में ऑडिटिंग की भूमिका बढ़ाने पर विचार विमर्श होगा।

पहले सत्र में भारत की ओर से कंपट्रोलर एवं ऑडिटर जनरल गिरीश चंद्रा मुर्मू व इटली की सुप्रीम ऑडिट कोर्ट के ज्यूरीडिक्शनल सेक्शन के प्रमुख मैरो ओरेफिस के संबोधन से सत्र की शुरुआत होगी। वहीं इस सत्र में यूएनओडीसी से स्टेफाइन होइलिंग, अंतरराष्ट्रीय संगठन ओईसीडी से मैरी केरेन कैरेफ, इंडोनेशिया से वेडरियंतो राहार्डजो, यूएई से मैनेजर स्ट्रेटजिक रिलेशन सुमाया अब्दुल्ला अल मर्जुकी सहित आईएमएफ के प्रतिनिधि अपनी प्रेजेंटेशन देंगे। दूसरे सत्र में एन्टी करप्शन मिनिस्ट्रियल की बैठक होगी। इसी क्रम में तीसरे सत्र में पार्टनरशिप विद इंगेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी।

तीसरे दिन पिछले दो दिनों से जारी हाई लेवल प्रिंसिपल्स (एचएलपी) की बैठक की निरंतरता में भ्रष्टाचार और आर्थिक अपराधों से लड़ने के लिए सूचना साझा करने, भ्रष्टाचार और आर्थिक अपराधों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कानून प्रवर्तन सहयोग को मजबूत करने,
भ्रष्टाचार और आर्थिक अपराधों से संबंधित संपत्ति वसूली तंत्र को मजबूत करने, भ्रष्टाचार को रोकने और मुकाबला करने के लिए जिम्मेदार सार्वजनिक निकायों की अखंडता और प्रभावशीलता को बढ़ावा देने के उच्च स्तरीय सिद्धांतों के मसौदे पर बैठकों में विस्तार से चर्चा की जाएगी।

You cannot copy content of this page