डीपो होल्डर के खिलाफ 282 कार्ड धारकों में से 200 लोगों ने सीएम विंडो में की शिकायत

Font Size

डीपो होल्डर गांव के करीब 20 किलोमीटर दूर का रहने वाला है
अगस्त 2016 माह के राशन को बाजार में बेच दिया

यूनुस अलवी

मेवात:पुन्हाना खंड के गांव तुसैनी में कुल 282 कार्ड धारकों में से करीब 200 लोग गांव के डीपू होल्डर के खिलाफ उसके बावजूद भी रही डीपू होल्डर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पीडित लोगों ने डीपू होल्डर के खिलाफ कार्रवाई के लिये मुख्यमंत्री को सीएम विंडो कि मार्फत शिकायत भेजी है।
गांव तुसैनी निवासी इलयास पुत्र कालेखां सहित करीब 200 लोगों ने सीएम विंडों में दी शिकायत में आरोप लगाया कि नगीना खंड के गांव अटेरना-शमशाबाद निवासी साहून पुत्र अलीजान के पास उनके गांव का डीपू है। गांव तुसैनी से गांव अटेरना-शमशाबाद करीब 20 किलोमीटर दूर है। खाद्दय एंव आपूर्ति विभाग के नियमों के अनुसार गांव का डीपू होल्डर होना चाहिये।
इलयास ने बताया कि डीपू होल्डर कई-कई महिने उनके राशन को नहीं बांटता है बल्कि अगस्त 2016 माह के राशन को डीपू होल्डर ने बाजार में बैच दिया था। गांव के लोगों ने इसकी शिकायत खाद्दय एंव आपूर्ति विभाग के डीएफएससी और डीसी मेवात से की थी। जांच के बाद डीपू होल्डर कि सप्लाई तुरंत बंद कर दी गई थी लेकिन डीपू होल्डर और अधिकारियों ने मिलकर फिर से तीन जनवरी को राशन डीपू कि सप्लाई खोल दी है। उनका कहना है कि गांव मेें करीब 282 राशन कार्ड हैं जिनमें से करीब 200 राशन कार्डधारक डीपू होल्डर के खिलाफ हैं। करीब 82 राशन कार्डो पर विभाग ने दुबारा से पहले ही डीपू होल्डर की सप्लाई को खोल दिया है।
गांव के लोगों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि मौजूदा डीपू होल्डर के नाम का राशन डिपू रद्द किया जाये और गांव के ही किसी नये आदमी को डीपू दिया जाये जिससे गांव के लोगों को समय पर राशन मिल सके और राशन के काली बाजारी से रोका जा सके ।

You cannot copy content of this page