दस वर्षीय बच्चे का अपहरण कर गला रेतकर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम 27 फरवरी : गुरुग्राम पुलिस ने 10 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर गला रेतकर हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की. वारदात में प्रयोग किया गया 01 चाकू भी आरोपी के कब्जा से बरामद किया है .

गुरुग्राम पुलिस के एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि 26.02.2023 को पुलिस थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम के एरिया में रहने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि इसका 10 वर्षीय बेटा दिनांक 26.02.2023 को समय करीब 5.30 PM पर इसके किराए के कमरे से खेलने के लिए बाहर गया था किंतु वापस नही आया। उन्होंने बताया कि समय 7:30 PM पर इनके मोबाईल फोन पर एक कॉल आई तथा फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि लड़के को जिन्दा चाहते हो तो दो लाख रुपये लेकर IMT चौक मानेसर आ जाओ। इस संबंध में धारा 364A IPC के तहत थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया।

एसीपी क्राइम ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्चे की खोज के लिए कई टीमें गठित की गई। पुलिस थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम की टीम ने दिनांक 26/27.02.2023 की रात को IMT एरिया मानेसर, गुरुग्राम से एक युवक को काबू किया। पूछताछ में उसने बच्चे का अपहरण करके हत्या करने की वारदात करनी बतलाई तथा इसकी निशानदेही पर अपहृत बच्चे का शव दिनांक 26/27.02.2023 की रात को IMT मानेसर के एरिया में कूड़े के एक ढेर से बरामद किया गया। अभियोग में हत्या से सम्बंधित धाराओं को ईजाद किया गया व आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान प्रिंस (उम्र 24 वर्ष) के रूप में हुई।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह भी पहले (बसई एन्क्लेव) में मृतक बच्चे के पड़ोस में ही किराए पर रहता था और मृतक बच्चा व उसके परिवार वाले सब इसको जानते थे।जान-पहचान के कारण ही बच्चा इसके साथ आसानी से मोटरसाईकिल पर बैठने को राजी हो गया था। इसने बच्चे के साथ कुमर्म करने के बाद कुकर्म की वारदात को छिपाने के लिए इसने बच्चे के माता पिता को व पुलिस को गुमराह करने के लिए 02 लाख रुपयों की मांग की और बच्चे का चाकू से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी तथा शव को कूड़े में दबा दिया।

▪️आरोपी द्वारा बच्चे की हत्या करने के लिए प्रयोग किया गया चाकू आरोपी की निशानदेही पर घटनास्थल से बरामद किया है। आगामी कार्यवाही कर लिए आरोपी को अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page