राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की जी20 आयोजन समिति ने किया प्रतियोगिताओं का आयोजन

Font Size

-ई-गवर्नेंस और भ्रष्टाचार मुक्ति विषयों पर आयोजित प्मेंरतियोगिताओं दर्जनों विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की

गुरुग्राम : गुरुग्राम के राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की जी20 आयोजन समिति द्वारा प्राचार्य रणधीर जी के संरक्षण तथा डॉ ललिता गौड़ के नेतृत्व में पोस्टर मेकिंग तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। महाविद्यालय के सेमिनार कक्ष में ई-गवर्नेंस और भ्रष्टाचार मुक्ति विषयों पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में दोनों प्रतियोगिताओं के लिए कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय के दर्जनों विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की।

राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की जी20 आयोजन समिति ने किया प्रतियोगिताओं का आयोजन 2पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने पेंसिल स्केच और विभिन्न रंगों के माध्यम से ज्वलंत विषयों पर अपने विचारों को पृष्ठों पर उकेरा तो वहीं दूसरी ओर भाषण प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी भाषा की दक्षता और विषय पर अधिकार का परिचय दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करने पहुंचे महाविद्यालय के प्राचार्य पोस्टरों का अवलोकन कर विद्यार्थियों की रचनात्मकता से चमत्कृत हो उठे। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दृढ़ निश्चय और मानसिकता में परिवर्तन से ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सकेगा। उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि डिजिटल साक्षरता की दिशा में अपने गली-पड़ोस-मुहल्ले के सभी लोगों में जागरूकता फैला कर देश सेवा में अपनी आहुति अर्पित करें।राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की जी20 आयोजन समिति ने किया प्रतियोगिताओं का आयोजन 3

पोस्टर मेकिंग में निशा शर्मा, अभिषेक, रजनी कुमारी और आकांक्षा शर्मा का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा तो वहीं दूसरी ओर भाषण प्रतियोगिता में कीर्ति लोहान, अंशु कुमारी, मुस्कान और आकांक्षा सर्वोच्च स्थान पर रहे।

विजयी प्रतिभागियों को जीडी गोयनका विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाली आगामी प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कार्यक्रम संयोजिका ललिता गौड़ ने विषय वस्तु पर समुचित अनुसंधान, उच्चारण, बलाघात जैसे गूढ़ विषयों पर मार्गदर्शन किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की जी-20 आयोजन समिति के डॉ कौशल कुमारी, रोहित शर्मा और डॉ सुरेंद्र कुमार उपस्थित रहे।राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की जी20 आयोजन समिति ने किया प्रतियोगिताओं का आयोजन 4

You cannot copy content of this page