राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड की सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम शाखा को तीसरा सर्वश्रेष्ठ उद्यम पुरस्कार

Font Size

नई दिल्ली : राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड-आरआईएनएल के सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम (डब्ल्यूआईपीएस) को सर्वश्रेष्ठ उद्यम पुरस्कार के लिए तीसरे स्थान से सम्मानित किया गया है, जो सार्वजनिक उद्यम प्रबंधन (नवरत्न श्रेणी के अंतर्गत) में राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड द्वारा विकास के लिए किए गए सराहनीय कार्य की मान्यता में संगठन में महिलाओं की उत्कृष्टता के लिए एक सम्मान है।

प्रतिष्ठित पुरस्कार स्कोप के महानिदेशक, श्री अतुल सोबती और श्री एम के सिंह, भारतीय पुलिस सेवा, महानिदेशक और सीजी होम गार्ड, पश्चिम बंगाल द्वारा आज कोलकाता में आयोजित सार्वजनिक क्षेत्र (डब्ल्यूआईपीएस) में महिलाओं के फोरम की 33वीं राष्ट्रीय बैठक में प्रदान किया गया। सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम की समन्वयक श्रीमती कुमारी एस. चंद्रावती और राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड और सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड की ओर से पुरस्कार ग्रहण किया।

 

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड-सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम को उपरोक्त प्रतिष्ठित पुरस्कार के अलावा, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के अनुसंधान एवं विकास विभाग में वरिष्ठ प्रबंधक के रूप में कार्यरत श्रीमती वाराणसी सुगुणा सौम्या को कार्यकारी श्रेणी में “सर्वश्रेष्ठ महिला कर्मचारी पुरस्कार” (प्रथम स्थान) से सम्मानित किया गया और प्रशासनिक सहायक/राजभाषा के रूप में कार्यरत डॉ. केएनएलवी कृष्णावेनी को महिला कर्मचारी पुरस्कार” (तीसरा स्थान) गैर-कार्यकारी श्रेणी में “सर्वश्रेष्ठ महिला कर्मचारी पुरस्कार” से सम्मानित किया गया।

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड की महाप्रबंधक (प्रशिक्षण), श्रीमती एन भानु, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड की उप महाप्रबंधक (दूरसंचार) श्रीमती के सरला, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड और राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड-वीएसपी का प्रतिनिधित्व करने वाले दक्षिणी क्षेत्र के सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम की कार्यकारी समिति के अन्य सदस्यों ने इस अवसर पर दक्षिणी क्षेत्र के सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम के लिए सर्वश्रेष्ठ न्यूजलेटर पुरस्कार प्राप्त किया।

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री अतुल भट्ट ने राष्ट्रीय स्तर पर सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम – राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड को मिले पुरस्कारों के लिए महिला कर्मचारियों के पूरे समूह को शुभकामनाएं प्रदान कीं।

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड का सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं के फोरम 1997 में अपनी स्थापना के समय से ही राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड में कामकाजी महिलाओं के लाभ के लिए कई गतिविधियां और उपाय कर रहा है।

12 फरवरी, 1990 को सार्वजनिक उद्यमों का स्थायी सम्मेलन के तत्वावधान में “सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं का मंच (डब्ल्यूआईपीएस)” बनाया गया था और यह संगठित क्षेत्र में पेशेवर महिलाओं के एकल, एकीकृत समूह के रूप में उभरा है, जिसमें 91 केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम और राष्ट्रीयकृत बैंक कॉर्पोरेट के रूप में हैं। सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं का मंच के आजीवन सदस्य और देश भर के सार्वजनिक उपक्रमों की लगभग 15,000 महिला कर्मचारी व्यक्तिगत सदस्य के रूप में शामिल हैं।

You cannot copy content of this page