फरीदाबाद में 19 फरवरी तक लगेगा 36वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेला

Font Size

– मेले में दिखेगी बेहतरीन एवं शानदार हैंडीक्राफ्ट और शिल्प उत्पादों की झलक
– मेले में पर्यटकों को मिलेगा दूसरे देशों व राज्यों की कला एवं संस्कृति से रूबरू होने का मौका

गुरुग्राम, 4 फरवरी। यदि आप वीकेंड पर या अन्य दिन अपने घरवालों, रिश्तेदारों व मित्रों के साथ समय व्यतीत करना चाहते हैं तो इसके लिए फरीदाबाद के सूरजकुंड में 19 फरवरी तक लगने वाला अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला आपके लिए बेहतरीन जगह हो सकती है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आजादी अमृत काल में  सरकार व पर्यटन विभाग हरियाणा की ओर से हरियाणा प्रदेश के जिला फरीदाबाद में 36वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले का आयोजन किया जा रहा हैं। सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला 19 फरवरी तक लगेगा। सूरजकुंड मेला ‘पार्टनर नेशन’ के रूप में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) और ‘थीम स्टेट’ के रूप में भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र की भागीदारी होगी। भारत की संस्कृति और रीति-रिवाजों को करीब से जानने के लिए यह बहुत अच्छी जगह है।

डीसी ने बताया कि सूरजकुंड मेले में दर्शकों को बेहतरीन एवं शानदार हैंडीक्राफ्ट और शिल्प उत्पादों की झलक देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि मेले में जहां एक ओर लोगों को मनोरंजन होगा वहीं दूसरे देशों व राज्यों की कला एवं संस्कृति से रूबरू होने का भी अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि मेले में विद्यार्थियों के सीखने के लिए भी बहुत कुछ है। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि वे सूरजकुंड मेले में पहुंचकर मेले का आनंद लें और दूसरे देशों व राज्यों के खान-पान, पहनावे व संस्कृति आदि को करीब को जाने।

You cannot copy content of this page