एमपीएल नेशनल अंडर-9 गर्ल्ज चेस चैंपियनशिप में गुरुग्राम की आहना गुलाटी ने किया कमाल

Font Size

– 11 में से  8.5 अंक हासिल कर चौथा स्थान हासिल किया 

-गुरुग्राम के ब्लू बैल्स मॉडल स्कूल सेक्टर 4 की छात्रा है आहना 

गुरुग्राम : इंदौर में हुई एमपीएल 35 वीं नेशनल अंडर-9 गर्ल्ज चेस चैंपियनशिप में गुरुग्राम के ब्लू बैल्स मॉडल स्कूल सेक्टर 4 की छात्रा आहना गुलाटी ने हरियाणा राज्य का नाम रोशन किया। 9  दिन चलने वाली इस प्रतियोगिता  का आरम्भ 25 दिसंबर को इंदौर पब्लिक स्कूल में हुआ था और 2 जनवरी को इसका समापन हुआ।

ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के पदाधिकारी नरेश शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में आहना, हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर रही थी. आहना ने 11 में से  8.5 अंक हासिल कर चौथा स्थान प्राप्त किया। दूसरे, तीसरे व चौथे के अंक समान थे लेकिन दुर्भाग्य से टाई ब्रकेर उसके पक्ष में नही था. इस कारण उन्हे चौथा स्थान प्राप्त हुआ।

उन्होंने बताया कि वह हरियाणा की इकलौती बच्ची है जो टाप 5 में पहुंच पाई है। आहना को ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के प्रेसिडेंट डॉक्टर संजय कपूर व भरत सिंह चौहान ने ट्राफी के अलावा 24 हजार का नकद इनाम से सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष आहना ने हरियाणा चेस प्रतियोगिता में अंडर 9 व अंडर 10 में पहला स्थान और अंडर 12 व अंडर 11 में दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया था । आहना ने इस सफलता का श्रेय चेस के कोच पुनीत मनचंदा व फम प्रसंजीत दत्ता को दिया। आहना के पदक जितने पर ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के पदाधिकारी नरेश शर्मा व हरियाणा चेस एसोसिएशन के प्रधान सौरभ जिंदल ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।

%d bloggers like this: