मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री व गृह मंत्री ने वयोवृद्ध पत्रकार एन एस परवाना के निधन पर शोक जताया

Font Size

 चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल , उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और गृह मंत्री अनिल विज ने अजीत समाचार पत्र के वयोवृद्ध पत्रकार एन एस परवाना के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। मनोहर लाल ने मोहाली के शमशान घाट पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया और परिवारजनों को ढांढस बंधाया ।

मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, लोक संपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने भी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एन एस परवाना जी के निधन से पत्रकारिता के एक युग का अंत हो गया है। पत्रकारिता के क्षेत्र में वे एक महत्वपूर्ण स्तंभ थे, उनका योगदान सराहनीय रहा है। उनके व्यक्तित्व की खासियत यह रही कि वे आखिरी समय तक भी पत्रकारिता से जुड़े रहे। उनका पत्रकारिता के प्रति गहरा लगाव था और आम ‌आदमी की आवाज को उन्होंने प्रमुखता से उठाया।

श्री परवाना के साथ अपने क्षणों को स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर प्रेस कॉन्फेंस और विधानसभा सत्र में उनकी उपस्थिती रहती थी। एन एस परवाना जिस तरह की पत्रकारिता करते थे, उन्होंने युवा पत्रकारों के लिए एक आदर्श पेश किया है।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी वरिष्ठ पत्रकार एन एस परवाना के निधन पर शोक व्यक्त किया है। यहां जारी बयान में उन्होंने कहा की स्वर्गीय परवाना जी पत्रकारिता के स्तंभ थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन पत्रकारिता को समर्पित कर दिया। उनके निधन से सिद्धांतवादी पत्रकारिता में एक शून्य – सा पैदा हो गया है। परवाना जी ने अपनी अंतिम सांस तक पत्रकारिता को समर्पित की है, ऐसे महान पत्रकार को श्रद्धांजलि देता हूं।

 

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी आज वयोवृद्ध पत्रकार एन.एस. परवाना के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

आज यहां जारी एक शोक संदेश में श्री विज ने कहा कि ट्राइसिटी में श्री एन.एस. परवाना पत्रकारिता जगत की एक जानी मानी हस्ती थे। उन्होंने लंबे अरसे तक पत्रकारिता जगत से जुड़कर समाज को सही दिशा देने में अपने कर्तव्य का निर्भीक होकर निर्वहन किया।

गृह मंत्री ने कहा कि परवाना जी लगातार सक्रिय रहे और उनके लिए पत्रकारिता एक जुनून था। परवाना जी के पास रिपोर्टिंग और पत्रकारिता लेखन के लिए एक गहरी समझ थी।  वह गहरी समझ रखने के साथ- साथ विनम्र स्वभाव के व्यक्ति थे और उनके निधन से मीडिया जगत में एक अलग आवाज हमेशा के लिए शांत हो गयी है।

श्री विज ने परवाना के परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए परमपिता परमात्मा से प्रार्थना की।

You cannot copy content of this page