प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

Font Size

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  @narendramodi ने हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली पश्चिम बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया . उन्होंने  जोका-एसप्लेनेड मेट्रो परियोजना (पर्पल लाइन) की जोका-तारातला लाइन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर भारत की सातवीं और पश्चिम बंगाल की पहली #VandeBharatExpress और जोका-एसप्लेनेड मेट्रो परियोजना (पर्पल लाइन) की जोका-तारातला लाइन को दर्शाती शॉर्ट फिल्म प्रदर्शित की गई .

इस अवसर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बंगाल के कण-कण में आजादी के आंदोलन का इतिहास समाहित है। जिस धरती से ‘वंदे मातरम्’ का जयघोष हुआ, वहां आज ‘वंदे भारत’ ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई है।

उन्होंने कहा कि आज ही रेलवे और मेट्रो की कनेक्टिविटी से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट्स का भी लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. जोका-एसप्लेनेड मेट्रो परियोजना की जोका-तारातला लाइन से शहर के लोगों की ईज ऑफ लिविंग और बढ़ेगी .  आज 30 दिसंबर की तारीख का भी इतिहास में अपना बहुत महत्व है। आज के दिन ही नेताजी सुभाष ने अंडमान में तिरंगा फहराकर भारत की आजादी का बिगुल फूंका था।

पीएम मोदी ने कहा कि नदी की गंदगी को साफ करने के साथ ही केंद्र सरकार Prevention पर बहुत जोर दे रही है। 21वीं सदी में भारत के तेज विकास के लिए भारतीय रेलवे का भी तेज विकास, भारतीय रेलवे में तेज सुधार उतना ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत को बहुत भरोसे से देख रही है। इस भरोसे को बनाए रखने के लिए हर भारतीय को पूरी शक्ति लगा देनी है।

You cannot copy content of this page