चीन में एक बार फिर कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू : भारत सरकार भी अलर्ट , राज्यों को लिखा पत्र

Font Size

Covid in china

नई दिल्ली :  चीन में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Covid in china) से हालात बेकाबू हो रहे हैं। चीन से आ रही इस खबर से परेशान केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों को पत्र लिख कर आगाह किया है। स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि सभी पॉजिटिव केस के सैम्पल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजें, ताकि कोरोना के नए वैरिएंट का पता लगाया जा सके। दूसरी तरफ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया बुधवार को देश में COVID-19 की स्थिति पर ऑफिसर और

Covid in china

एक्सपर्ट्स के साथ बैठक करने वाले हैं.

अंतर्राष्ट्रीय मीडया  की खबरों के अनुसार  जापान, अमेरिका, कोरिया और ब्राजील में भी कोरोना केस बढ़ रहे हैं। खबर में जहा जा रहा है कि चीन में कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने के बाद संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बड़ी संख्या में वहाँ लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं.

दावा किया जा रहा है कि चीन में हालात इतने गंभीर हैं कि अस्पतालों के बाहर लंबी लाइन लग रही हैं. यहाँ तक कि मरीजों को बेड नहीं मिल रहे। दवाएं भी कम पड़ रही हैं। श्मशान में भी शवों की लाइन लगी हुई है और स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस तैनात है।

खबरों में कहा गया है कि अमेरिका समेत 10 से ज्यादा देशों में कोरोना के मरीजों में अचानक वृद्धि देखने को मिली है। इसके कारण मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। अमेरिका में सोमवार को 19 हजार 893 नए केस सामने आए। 117 लोगों की मौत हुई।

दुनिया में सोमवार को सबसे ज्यादा 55 हजार केस जर्मनी में मिले हैं। यहां 161 लोगों की जान गई है। इसके अलावा जापान में 72,297 केस और 180 सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं। ब्राजील में 29,579 केस आए हैं और 140 लेागों ने जान गंवाई है। दक्षिण कोरिया में 26,622 केस आए हैं और 39 मौतें हुई हैं। फ्रांस में 8,213 केस के साथ ही 178 लोगों ने जान गंवाई है।

 

Covid in china Covid in china Covid in china 4th wave coronavirus fourth wave news Coronavirus fourth wave

Table of Contents

You cannot copy content of this page