बिहार के उपमुख्यमंत्री बड़ी ही शर्मनाक बात कह रहे हैं, शराब को रोकने का दायित्व उनका है : अनिल विज

Font Size

“पाकिस्तान के तमाम नेता अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं”- विज

गुरुग्राम, 18 दिसंबर – हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मृत्यु के संबंध में कहा कि “बिहार के उपमुख्यमंत्री बड़ी ही शर्मनाक बात कह रहे हैं, अगर आपने शराबबंदी की है तो अच्छी बात है, लेकिन आपके प्रदेश में किसी भी प्रदेश से किसी भी प्रकार की शराब ना आए, उसको रोकने का दायित्व आपका है।

श्री विज आज गुरुग्राम में मीडिया कर्मियों द्वारा हरियाणा और यूपी से नकली शराब के मामले के संबंध में बिहार के उपमुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयान के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने प्रश्न उठाते हुए कहा कि “आप खुद कह रहे हैं, आप अपने दायित्व को निभा नहीं पा रहे हैं और पूरी तरह से फेल हैं और अपनी कमजोरियों को दूसरों पर डाल देना, यह कहा की राजनीति है”।

“पाकिस्तान के तमाम नेता अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं”- विज

संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा प्रधानमंत्री के संबंध में दिए गए बयान के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि “चाणक्य ने कहा है कि जब आदमी कमजोर हो जाता है तो अपना मानसिक संतुलन खो बैठता है। उन्होंने कहा कि “आज पाकिस्तान की जो हालत है, आज सारे विश्व में जो उसकी स्थिति है, आज जो पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति है और वह जैसी है, उसको देखकर पाकिस्तान के तमाम नेता अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं इस कारण से इस प्रकार से यह घटिया बयान जारी करते हैं”।

“राहुल गांधी का हरियाणा में स्वागत है, सुरक्षा के लिए निर्देश”- विज

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा में प्रवेश के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि “राहुल गांधी का हरियाणा में स्वागत है और बतौर गृहमंत्री मैंने अपने अधिकारियों को तमाम सुरक्षा व्यवस्थाएं करने के लिए कहा है”।

“जिस पार्टी में दो नेता आजू बाजू की कुर्सी पर बैठ कर बात ना कर सके, वह पार्टी कभी मजबूत नहीं हो सकती” – विज

कांग्रेस पार्टी के भविष्य और ताकत के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि “जिस पार्टी में दो नेता आजू बाजू की कुर्सी पर बैठ कर बात ना कर सके, उस पार्टी को कैसी ताकत मिलेगी। उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि “आप रोज देख रहे हैं इनका तमाशा, रोज आप देख रहे हैं कि किस प्रकार से एक नेता दूसरे नेता के साथ भिड़ा हुआ है, तो वह पार्टी कभी मजबूत नहीं हो सकती।

“एक विधायक एक पेंशन पर विस्तृत चर्चा होनी चाहिए” – विज

पंजाब के बाद अब हिमाचल ने कहा है कि एक विधायक एक पेंशन की व्यवस्था लागू हो, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि “मेरा ऐसा मानना है कि इसके ऊपर बड़ी विस्तृत चर्चा होनी चाहिए, लेकिन जिन पार्टियों में लूट की छूट है उनको चाहे एक भी न मिले, उनको कोई फर्क नहीं पड़ता”।

%d bloggers like this: