हरित भविष्य के निर्माण के लिए स्वच्छ ईंधन व ऊर्जा समाधानों में सक्रिय हुई थिंक गैस

Font Size
clean energy

clean energyगुरुग्राम , 16 दिसम्बर : स्वच्छ ईंधन (clean energy) एवं ऊर्जा समाधानों में प्रयासरत थिंक गैस प्रतिष्ठान द्वारा ग्रीन समिट का आयोजन किया गया, जिसमें उद्योग जगत एवं अन्य प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों ने भी बढ़-चढक़र भाग लिया। आयोजन में टिकाऊ ऊर्जा एवं स्वच्छ वायु के माध्यम से हरित भविष्य का निर्माण करने के लिए विचारों का आदान-प्रदान इस कार्यक्रम में किया गया।

थिंक गैस के सीईओ हरदीप सिंह राय ने कहा कि प्रतिष्ठान इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन देश के विभिन्न प्रदेशों में भी करता आ रहा है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से पर्यावरण, सामाजिक एवं गवर्नेंस लक्ष्यों को महत्व भी दिया जा रहा है। प्राकृतिक गैस की उपलब्धता हर किसी को कराने के लिए इस क्षेत्र में निवेश के प्रति आकर्षित करने की कवायद भी चल रही है, ताकि संयत्र लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया अभियान को पूरा किया जा सके। प्राकृतिक गैस आर्थिक, सामाजिक व
औद्योगिक विकास कर सकता है। देशवासियों को इससे लाभ होगा।

थिंक गैस के ही संदीप त्रेहन ने कहा कि सीएनजी व पीएनजी उपभोक्ताओं के लिए बड़ी ही लाभदायक हैं। इससे जहां बढ़ते प्रदूषण से मुक्ति मिल रही है, वहीं हरित क्रांति को भी बढ़ावा मिल रहा है। उपभोक्ताओं के जीवन की गुणवत्ता में बदलाव आ रहा है। इस कार्यक्रम में सरकारी व गैर सरकारी प्रतिष्ठानों तथा विभागों के प्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में शामिल हुए और सभी ने प्राकृतिक स्त्रोतों का इस्तेमाल करने की राह दिखाने वाले थिंक गैस के प्रयासों की सराहना भी की।

clean energy  clean energy clean energy 

Table of Contents

You cannot copy content of this page