DAV पुलिस पब्लिक स्कूल के बच्चे ट्रैफिक टॉवर देखने पहुंचे, ट्रैफिक नियमों की मिली जानकारी

Font Size

स्टूडेंट पुलिस कैडेट स्कूल विजिट प्रोग्राम में बच्चों को यातायात/सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

गुरुग्राम , 14 दिसम्बर : DAV पुलिस पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का स्टूडेंट पुलिस कैडेट स्कूल विजिट प्रोग्राम के तहत ट्रैफिक टॉवर (कार्यालय पुलिस उपायुक्त यातायात) गुरुग्राम का विजिट कराया गया।

इस दौरान बच्चों को यातायात पुलिस की कार्यशैली और दिनचर्या के बारे में बताया गया। गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि बच्चों को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। इस भ्रमण के दौरान बच्चों को बताया कि वे जब भी अपने परिवार के साथ या किसी वाहन में सफर करें तो यह ध्यान रखे कि वाहन चलाने वाला ड्राइवर/चालक यदि किसी यातायात नियम की उल्लघना करता है तो उसको यातायात नियमों का पालन करने के लिए आवश्य कहे। क्योंकि बच्चे यदि बडों को किसी नियम की पालना करने के लिए कहेंगे तो वो बात अवश्य ही मानी जाती है।

इस दौरे में बच्चों को बताया गया कि पुलिस किस प्रकार से आपकी सहायता करती है और यातायात के सुचारू संचालन के लिए किस प्रकार से अपनी ड्यूटी पर तैनात रहती है। इस दौरान यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले किस प्रकार से अपनी व दूसरे सड़क यूज़र्स की जान के लिए खतरा होते है और यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के लिए कानून में क्या प्रावधान है।

इस अवसर पर विरेन्द्र सिंह (DCP ट्रैफिक), अशोक कुमार ACP ट्रैफिक मुख्यालय, शिव अर्चन (ACP ट्रैफिक) सहित यातायात पुलिस के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page