दिल्ली में 17 वर्षीय स्कूली छात्रा पर तीन नकाबपोश ने एसिड से हमला किया

Font Size

– दिल्ली पुलिस ने तीनों हैवानों को किया गिरफ्तार 

-उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस से किया जवाब तलब  

नई दिल्ली :  दिल्ली में 17 वर्षीय स्कूली छात्रा पर एसिड फेंक कर उसे मारने की घटना सामने आई है.  खबर है कि दिल्ली पुलिस ने सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री ने इस घटना की निंदा की है और दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट तलब की है. राज्यपाल ने दिल्ली में प्रतिबन्ध के बावजूद तेज़ाब की बिक्री को लेकर पुलिस से सवाल किया है.

जानकारी के अनुसार पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के मोहन गार्डन इलाके में यह घटना हुई .  यह घटना आज यानी 14 दिसंबर की ही है . आज सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली 17 वर्षीय लड़की पर बाइक सवार दो नकाबपोश लोगों ने तेजाब फेंक दिया था. लड़की को गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया.

दिल्ली पुलिस के अनुसार सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों आरोपियों की पहचान करने में मदद मिली और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया . डीसीपी एम हर्षवर्धन ने आशंका जताई कि आरोपियों ने हो सकता है कि पीड़िता के घर की रेकी की हो. उन्होंने खुलासा किया कि बाइक सवार दो आरोपी पीड़िता के घर के पास ही रहते थे.

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि “आज सुबह मोहन गार्डन थाने में बाइक सवार दो लड़कों द्वारा एक नाबालिग लड़की पर तेजाब से हमला करने की सूचना मिली। ऐसे मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई करते हुए हमने तुरंत मामला दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में लिया है। घटना की जांच जारी है।”

छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने कभी किसी छेड़खानी या किसी परेशानी की शिकायत नहीं की थी. पीड़िता के चाचा ने बताया कि वो अपनी बहन के साथ जा रही थी तभी उस पर एसिड से हमला किया गया.  वह मदद के लिए पास की दुकानों की ओर दौड़ी, तो एक दुकानदार ने दर्द कम करने के लिए उसके चेहरे पर दूध डाला.

उपराज्यपाल वी.के सक्सेना ने इस घटना पर दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से बात की. इस सम्बन्ध में ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी गई कि  “उपराज्यपाल ने आज द्वारका मोड़ पर हुए तेजाब हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में पुलिस आयुक्त से बात की और घटना को लेकर विस्तृत रिपोर्ट मांगी. इस रिपोर्ट में यह भी बताने के लिए कहा गया है कि शहर में बिक्री पर प्रतिबंध के बावजूद तेजाब कैसे खरीदा गया.”

इस घटना पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विट कर कहा कि  “ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. अपराधियों की इतनी हिम्मत आखिर हो कैसे गई? अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. दिल्ली में हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्त्वपूर्ण है.”

इस मसले पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर जारी अपने बयान में स्कूल में पढ़ने वाली पीड़ित लड़की के लिए न्याय की मांग की और देश में तेजाब की खुलेआम बिक्री पर प्रतिबंध लगाने में नाकाम रहने के लिए सरकार की आलोचना की.

You cannot copy content of this page