मुख्यमंत्री ने नौकायान के प्रोत्साहन के लिए विकास एवं खेल प्रोत्साहन समिति को 21 लाख रु देने की घोषणा की

Font Size

गुरुग्राम, 08 दिसम्बर। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम के गांव दमदमा में दमदमा झील में क्याकिंग एंड कनोइंग(नौकायान) खेल से जुड़े खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा को देखने उपरान्त उपरोक्त खेल से जुड़ी संस्था विकास एवं खेल प्रोत्साहन समिति सोहना को हरियाणा राज्य सीएसआर ट्रस्ट से 21 लाख रुपये देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए यह गर्व का विषय है कि आज हमारी ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाएं अपने अथक परिश्रम से देश के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रही हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इस खेल से जुड़े खिलाड़ियों को ओर बेहतर सुविधा प्रदान की जाए ताकि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वे अपने प्रदर्शन को और बेहतर कर सकें। उनके साथ केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कोच जयदीप से इस खेल से जुड़ी बारीकियों को भी समझा। इस दौरान क्याकिंग एंड कनोइंग एसोसिएशन हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि राज डांगी भी वहां मौजूद रहे।

बात दें कि मई माह में भोपाल में आयोजित 32वीं राष्ट्रीय नौकायान प्रतियोगिता व 10वीं ड्रैगन बोट रेस चौंपियनशिप की विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में हरियाणा के खिलाड़ियों ने तीन गोल्ड, तीन सिल्वर व चार ब्रॉन्ज मेडल जीते थे। जिनका गुरुग्राम पहुँचने पर भव्य स्वागत किया गया था। इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह द्वारा अगस्त माह में उपरोक्त प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों के सम्मान में विकास एवं खेल प्रोत्साहन समिति सोहना को 11 लाख रुपये की राशि देने को घोषणा की गई थी।

You cannot copy content of this page