हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए जिला में पुख्ता प्रबंध : अतिरिक्त उपायुक्त

Font Size

– 3 व 4 दिसंबर को विभिन्न स्तरों के लिए आयोजित होगी परीक्षा, 12 हजार 568 उम्मीदवार देंगे परीक्षा

गुरूग्राम, 1 दिसंबर। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 3 व 4 दिसंबर को विभिन्न स्तरों के लिए आयोजित करवाई जा रही हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा को नकलरहित,पारदर्शी व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला में इस परीक्षा को लेकर अलग-2 स्थानों पर परीक्षा केंद्र स्थापित किये गए है जिनमें कुल 12 हजार 568 उम्मीदवार परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर जिलाधीश एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने सभी परीक्षा केंद्रों के समीप धारा 144 के आदेश भी जारी कर दिए है।

अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा के दिशा निर्देशन व मार्गदर्शन में आज जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन की अध्यक्षता में सेंटर सुपरीटेंडेट की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में उन्होंने सेंटर सुपरीटेंडेट को परीक्षा आयोजित करवाने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने उन्हें प्रश्न पत्र प्राप्त करने, सुरक्षित भंडारण तथा वितरण इत्यादि गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया। अतिरिक्त उपायुक्त के नेतृत्व में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा को नकलरहित एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए उड़नदस्ता टीमें गठित की गई हैं। बैठक में बोर्ड सुपरीटेंडेंट सतबीर सिंह द्वारा परीक्षा के आयोजन को लेकर विस्तार से जानकारी दी गई।

– जिलाधीश द्वारा एचटेट परीक्षाओं के मद्देनजर लगाई धारा- 144, उपायुक्त निशान्त कुमार यादव ने जारी किए आदेश

जिलाधीश निशान्त कुमार यादव ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा शनिवार, 3 दिसंबर व रविवार 4 दिसंबर को आयोजित की जाने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) को नकल रहित एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के उद्देश्य से जिला में स्थित परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में दंड प्रक्रिया नियमावली की धारा 144 के तहत पांच या इससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। जिलाधीश यादव की ओर से जारी आदेश के तहत जिला में स्थित परीक्षा केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में 3 दिसंबर व 4 दिसंबर को पांच या इससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। इस दायरे में फोटोस्टेट मशीनों के संचालन तथा घातक हथियार लेकर चलने, नारेबाजी तथा किसी प्रकार के प्रदर्शन पर भी पाबंदी लगाई गई है। आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ दंड प्रक्रिया अधिनियम की धारा – 188 के तहत कार्यवाही की जाएगी ।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई जा रही हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा में 3 दिसंबर को लेवल-3 के लिए सांयकालीन सत्र दोपहर 3 बजे से सांय 5ः30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार, 4 दिसंबर को प्रातःकालीन सत्र में लेवल-2 के लिए समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 12ः30 बजे तथा इसी दिन सांयकालीन सत्र में लेवल-1 के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा का समय दोपहर 3 बजे से सांय 5ः30 बजे तक का रहेगा। बैठक में बताया गया कि लेवल-3 की परीक्षा के लिए जिला में 13 सेंटर, लेवल -2 की परीक्षा के लिए 21 सेंटर तथा लेवल-1 की परीक्षा के लिए 8 सेंटर बनाए गए हैं।

You cannot copy content of this page