दिल्ली हाई कोर्ट से उद्धव ठाकरे को झटका

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली हाई कोर्ट से उद्धव ठाकरे को झटका लगा है. चुनाव आयोग (ECI) के फैसले के खिलाफ उनकी याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court)ने खारिज कर दिया है. उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग के उस फैसले को चुनौती दी थी, जिसके तहत शिवसेना का नाम और चुनाव निशान तीर-कमान फ्रीज कर दिया गया था. हाई कोर्ट ने कहा है कि चुनाव आयोग चुनाव चिह्न और पार्टी का आवंटित करने का कार्य जल्द  पूरा करे.

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में उपचुनाव और निकाय चुनावों को देखते हुए पार्टी के दोनों धड़ों को अस्थायी रूप से नया नाम और चुनाव चिन्ह जारी किया था. उद्धव ठाकरे ने अपनी याचिका में कहा था कि वह 30 वर्षों से पार्टी को चला रहे हैं, लेकिन चुनाव आयोग के आदेश की वजह से वह अपने पिता के दिए हुए नाम और चुनाव निशान का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि चुनाव आयोग के इस फैसले की वजह से पार्टी की राजनीतिक गतिविधियों पर विराम लग गया है. कोर्ट में पेश होने के बाद उद्धव के वकील ने कहा था कि मामला बनने तक चुनाव आयोग निशान फ्रीज नहीं कर सकता था.

हालांकि, हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को चुनाव चिन्ह और पार्टी के नाम के आवंटन से संबंधित कार्यवाही पर जल्द फैसला करने को कहा. दरअसल, उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों गुटों ने शिवसेना के नाम और उसके चुनाव चिह्न पर दावा किया था.

 

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: