केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ जीत का दावा

Font Size

नई दिल्ली :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर गुजरात चुनाव में बीजेपी की रिकॉर्ड तोड़ जीत का दावा किया है. अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी और सबसे ज्यादा सीटें जीतकर बहुमत से सरकार बनाएगी. पीएम मोदी और सीएम भूपेंद्र पटेल का नेतृत्व विकास कार्यों को गति दे रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि गुजरात की कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है, राज्य की अर्थव्यवस्था बढ़ी है. गुजरात के दलितों, आदिवासियों और ओबीसी समुदाय के लिए पीएम मोदी के विकास मॉडल का पालन सीएम पटेल कर रहे हैं.

इससे पहले बीते दिन अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी ने गुजरात की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में कोई कमी नहीं छोड़ी है. कांग्रेस काल में गुजरात में साल में 250 दिन कर्फ्यू लगता था, वहीं बीजेपी के राज में लोग कर्फ्यू का नाम भी भूल गए. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात में कानून-व्यवस्था की एक अभेद्य दीवार खड़ी करने का काम किया. साथ ही उन्होंने ये भी साफ किया कि गुजरात में भूपेंद्र पटेल ही सीएम उम्मीदवार हैं. अमित शाह ने कहा कि किसी को घर देना, गैस कनेक्शन देना, किसी के घर में बिजली पहुंचाना, किसी को आयुष्मान का कार्ड देना, कोरोना के दौरान मुफ्त अनाज देना,  ये रेवड़ी बांटना नहीं है, ये जनता के जीवन स्तर को उठाना है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आज से नहीं, 1950 से हमारे घोषणापत्र में है कि हम ”यूनिफॉर्म सिविल कोड” लाएंगे। किसी भी पंथनिरपेक्ष राष्ट्र के अंदर सभी धर्म के नागरिकों के लिए समान कानून होना चाहिए, ये हमारे घोषणापत्र का वादा है और हम पूरा करेंगे। कांग्रेस को सरदार पटेल का नाम लेने का अधिकार ही नहीं है।  उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि सरदार पटेल को इतिहास में नाम न मिले इसके लिए गांधी-नेहरू परिवार जीवन भर लगा रहा। लेकिन नरेंद्र मोदी ने देश भर से लोहा लेकर किसान नेता सरदार पटेल जी की सबसे बड़ी प्रतिमा बनाई। हमने कहा था कि धारा 370 हटाएंगे, और मोदी जी ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर वादा निभाया है। हमने वादा किया था कि राम मंदिर बनाएंगे, मोदी जी ने भूमिपूजन किया, अब अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है।

अमित शाह ने कहा कि अगर गुजरात में बीजेपी को बहुमत मिलता है तो भूपेंद्र पटेल अगले मुख्यमंत्री होंगे. हम भूपेंद्रभाई पटेल के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रहे हैं. गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) अब तक 179 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. बता दें कि, गुजरात में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होने हैं. इसके बाद 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: