पीयूष गोयल ने वाराणसी में स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओें के साथ बातचीत की

Font Size

नई दिल्ली :  केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण तथा कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल ने आज वाराणसी में स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओें के साथ परस्पर बातचीत की और सफलता अर्जित करने के लिए उनसे निरंतर प्रौद्योगिकी उन्नयन करते रहने का आग्रह किया। उन्होंने वाराणसी के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के अटल इनक्यूबेशन केंद्र में स्टार्टअप इंडिया प्लान के तहत युवाओं के साथ परस्पर बातचीत की। उनसे परस्पर बातचीत के दौरान, श्री गोयल ने स्टार्टअप्स पर विचारों का आदान प्रदान किया तथा उनके साथ स्टार्टअप्स की कई सफलता गाथाओं को साझा किया।

कार्यक्रम के दौरान, केंद्रीय मंत्री ने कुछ वर्ष पहले की वाराणसी की अपनी पिछली यात्रा का स्मरण किया जब उन्हें स्टार्टअप्स पर युवाओं के साथ परस्पर बातचीत करने का अवसर प्राप्त हुआ था। उन्होंने प्रसन्नता जताई कि आज वाराणसी में स्टार्टअप्स के विचार आकार ले रहे हैं। उन्होंने रेखांकित किया कि वाराणसी में 236 से अधिक स्टार्टअप्स पंजीकृत हो चुके हैं और पूरे उत्तर प्रदेश राज्य में पंजीकृत होने वाले स्टार्टअप्स की संख्या 7,000 से अधिक है।

पीयूष गोयल ने वाराणसी में स्टार्टअप्स से जुड़े युवाओें के साथ बातचीत की 2पंजीकृत होने वाले स्टार्टअप्स की संख्या की सराहना करते हुए, उन्होंने कहा कि स्टार्टअप्स से समाज के लाभ के लिए किफायती समाधान ढूंढने में जुटे हैं और लोगों के जीवन को आसान बना रहे हैं। श्री गोयल ने स्टार्टअप्स से समाज के लाभ के लिए किफायती समाधान ढूंढने का आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री ने देश के भीतर एलईडी बल्बों के संवर्धन के लिए भी युवाओं के साथ चर्चा की तथा उजाला ऐप की सफलता के बारे में बातचीत की। उन्होंने यह भी कहा कि सफलता अर्जित करने के लिए कार्य की निरंतर निगरानी तथा जवाबदेही भी महत्वपूर्ण है।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: