ट्विटर का ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस अगले हफ्ते फिर शुरू करेगा    

Font Size

नई दिल्ली :  ट्विटर अगले हफ्ते से एक बार फिर अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू कर देगा। इस बात की जानकारी ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने रविवार को ट्वीट कर दी है। ब्लू सब्सक्रिप्शन के कारण फेक अकाउंट्स में तेजी से इजाफा हो रहा था, जिसके चलते 2 दिन पहले ट्विटर ने अपनी यह सर्विस कुछ समय के लिए बंद करने की अनाउंसमेंट की थी।  दरअसल, एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा, ‘ट्विटर ब्लू कब वापस आ रहा है?’ इसके जवाब में एलन मस्क ने लिखा कि अगले हफ्ते के आखिरी तक ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस फिर से शुरू कर दी जाएगी। ट्विटर ने शुक्रवार को अपनी 7.99 डॉलर में दी जाने वाली ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को कुछ समय के लिए बंद करने का फैसला किया था।

 

ट्विटर ने अपने iOS यूजर्स के लिए यह सेवा शुरू की थी। रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के iOS ऐप के साइडबार में ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने के लिए जो ऑप्शन पहले उपलब्ध था, वह अब दिखाई नहीं दे रहा है। यूजर्स को एक मैसेज मिला था। जिसमें लिखा था, ‘आपकी रुचि के लिए धन्यवाद! ट्विटर ब्लू भविष्य में आपके देश में जल्द उपलब्ध होगा। कृपया बाद में देखें।’

पेड वेरिफिकेशन फीचर के रोल आउट होते ही ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जैसी मशहूर हस्तियों के कई फर्जी अकाउंट सामने आ गए। इतना ही नहीं कुछ वेरिफाईड अकाउंट्स ने गेमिंग कैरेक्टर ‘सुपर मारियो’ और बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स का भी फर्जी अकाउंट बना लिया।

You cannot copy content of this page