तेलंगाना विधायक खरीद मामले में 4 राज्यों में छापेमारी

Font Size

नई दिल्ली : तेलंगाना पुलिस ने विधायक खरीद-फरोख्त मामले में आज चार राज्यों में सात स्थानों पर एक साथ तलाशी शुरू की. इसमें  कथित तौर पर विधायकों के दलबदल के लिए बड़ी धनराशि का इस्तेमाल किया जाना था. सूत्रों का कहना है कि साइबराबाद, हैदराबाद और अन्य पुलिस इकाइयों से आए 80 पुलिसकर्मियों की सात टीमों ने गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों- फरीदाबाद के धार्मिक उपदेशक रामचंद्र भारती, हैदराबाद के व्यापारी नंद कुमार और तिरुपति के सिंह्याजी के बाद अब केरल के कोच्चि में डॉ. जग्गू के आवास की भी तलाशी ली गई.

कथित घोटाले की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने अंतिम रिपोर्ट आने तक तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सबूत जब्त करने का दावा किया था. एसआईटी के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमने हरियाणा, केरल, कर्नाटक और तेलंगाना में सात जगहों पर तलाशी ली. टीम ने कहा कि हरियाणा के फरीदाबाद और कर्नाटक के पुत्तूर में रामचंद्र भारती के घरों और तिरुपति में सिंह्याजी स्वामी के आवास पर तलाशी ली गई. एसआईटी के जवानों ने हैदराबाद के कारोबारी नंदा कुमार के जुबली हिल्स इलाके में उसके घरों और रेस्टोरेंट में भी छापेमारी की.

 

सूत्रों ने कहा, डॉ जग्गू आरोपी रामचंद्र भारती और एक अन्य संदिग्ध तुषार के बीच का सेतु है, जिसे अब तक पकड़ा नहीं जा सका है. तुषार ने विधायक रोहित रेड्डी से फोन पर बात की. एसआईटी का कहना है कि केरल के डॉक्टर जग्गू तुषार के करीबी प्रतीत होते हैं और हमें प्रत्येक आरोपी की गतिविधियों पर टीमों द्वारा एकत्र किए गए सबूतों को सत्यापित करने की आवश्यकता है. पुलिस ने इस मामले में पुख्ता सबूत होने का भी दावा किया है जो एक विधायक के रिश्तेदार श्रीनिवास की ओर इशारा करता है, जिसने सिंह्याजी स्वामी की तिरुपति से हैदराबाद के लिए फ्लाइट का टिकट बुक किया था.

You cannot copy content of this page