महंगे हुए एल पी जी सिलेंडर : कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली छूट अब खत्म

Font Size

नई दिल्ली : देश में महंगाई का बोझ बढ़ता ही जा रहा है . अब इस बोझ को और बढाने का फैसला लिया गया है. खबर है कि भारतीय तेल कंपनियों ने देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली छूट को अब खत्म करने का निर्णय लिया है . कमर्शियल सिलेंडर पर दिया जाने वाला 200 से 300 रुपये तक का डिस्काउंट अब बंद कर दिया गया है इससे ये सिलेंडर अब कम कीमतों पर नहीं मिल पाएंगे.

डिस्ट्रीब्यूटर्स द्वारा कमर्शियल सिलेंडर पर ज्यादा डिस्काउंट दिए जाने की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है. तीनों सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) और एचपीसीएल (HPCL) व बीपीसीएल (BPCL) ने अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स से कह दिया है कि वो उस डिस्काउंट को बंद कर दें. ये फैसला 8 नवंबर 2022 से लागू हो चुका है और इस बारे में आदेश भी आ चुके हैं.

 

एचपीसीएल ने ये फैसला अपने सभी कमर्शियल सिलेंडर जिनमें 19 किलोग्राम, 35 किलोग्राम, 47.5 किलोग्राम और 425 किलोग्राम वाले सिलेंडर हैं-उन पर लागू कर दिया है. नए फैसले के मुताबिक इंडियन ऑयल ने भी आदेश जारी कर दिया है कि उसके इंडेन सिलेंडर जिनमें 19 किलोग्रम और 47.5 किलोग्राम के सिलेंडर शामिल हैं उन्हें ग्राहक और डिस्ट्रीब्यूटर को बिना किसी डिस्काउंट के बेचा जाए. आईओसी के मुख्य महाप्रबंधक के निकाले गए पत्र से ये साफ हो गया है.

You cannot copy content of this page