गुजरात के लिए खड़गे ने की चुनावी रणनीति तैयार

Font Size

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी की कमान संभालते ही चुनावी मोड में आ गए हैं. चुनौतियों के देखते हुए खड़गे ने चुनावी रणनीति तैयार की है, रणनीति के अनुसार गुजरात चुनाव में बीजेपी की पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी को टक्कर देने के लिए अशोक गहलोत और पायलट को मैदान में उतारा दिया है.

कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है उस लिस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है. खास बात यह है कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट जो इन दिनों ना तो सत्ता में है और ना ही संगठन में फिर भी स्टार प्रचारक बना कर मैदान में उतारा गया है. गुजरात-हिमाचल में विधानसभा के अगले महीने चुनाव होने वाले हैं.

राजस्थान कांग्रेस में चल रहा सियासी घमासान पर विराम लगाने के लिए आलाकमान ने मनमुटाव को दूर करने के लिए खास फार्मूला अपनाया है. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्टी की कमान संभालते हुए कांग्रेस ने गुजरात-हिमाचल चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी, इस लिस्ट में 40 नेताओं के साथ-साथ सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के नाम भी शामिल हैं. वहीं रघु शर्मा को कांग्रेस पार्टी ने गुजरात प्रभारी बनाया है और इसके साथ ही सीएम गहलोत को हिमाचल चुनाव के लिए चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी है. गुजरात चुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में 31 अक्टूबर को सचिन पायलट एक के बाद एक कुल 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

You cannot copy content of this page