लालू यादव, राबड़ी देवी सहित 14 के खिलाफ नौकरी के बदले जामीन घोटाले में सी बी आई ने चार्ज सीट दाखिल किया

Font Size

नई दिल्ली :   बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें फिर बढ़ने वाली हैं.  सीबीआई (CBI) ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ नौकरी के बदले जमीन घोटाले में चार्जशीट दाखिल कर दी . सीबीआई ने चार्जशीट में लालू यादव और तत्कालीन जीएम को आरोपी बनाया है. साथ ही लालू प्रसाद यादव के परिवार के अन्य सदस्यों को भी जांच के दायरे में रखा है.

खबर है कि सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी के अलावा उनकी बेटी मीसा भारती और 13 अन्य लोगों को  भी आरोपी बनाया है.  उल्लेखनीय है कि रेलवे में कथित घोटाले से संबंधित सीबीआई ने 23 सितंबर, 2021 को प्रारंभिक जांच दर्ज की थी. इसे 18 मई को प्राथमिकी में बदल दिया गया था. यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे.

उन् पर आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में घोटाला किया गया . रेलवे में नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन ली गई थी. एजेंसी के अनुसार, उम्मीदवारों को कथित तौर पर रेलवे अधिकारियों द्वारा अनुचित जल्दबाजी में आवेदन करने के तीन दिनों के भीतर समूह डी पदों पर विकल्प के रूप में नियुक्त किया गया था . इसेक बाद जब इन व्यक्तियों ने स्वयं या उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी जमीन हस्तांतरित कर दी थी तो इनकी सेवा  नियमित कर दी गई थी .

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: