जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम ने किया शीतला माता मंदिर प्रांगण में आयोजित नवरात्रि मेले में माइक्रो सर्विस कैम्प का आयोजन

Font Size

गुरुग्राम, 27 सितंबर। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम द्वारा श्री माता शीतला देवी मंदिर में द अर्थ सेव्यर्ज़ फ़ाउंडेशन नामक स्वयंसेवी संस्था के सहयोग से 4 अक्टूबर तक क़ानूनी जागरूकता स्टॉल लगाई जा रही है।


स्टॉल पर मौजूद पैनल अधिवक्ता मुनमुन गोयल ने बताया कि यहां रोज़ाना विभिन्न विभागों की स्टॉल लगाई जा रही है और लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए पात्र व्यक्तियों को इनका लाभ दिया जाएगा। यहां पर लोगों को आधार कार्ड बनवाने की सुविधा भी दी जा रही है जिन्हें भी अपना आधार कार्ड बनवाना हो वे शीतला माता मंदिर आकर अपना आधार कार्ड बनवा सकते हैं। इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाई गई स्टॉल पर कोरोना रोधी टीके की बूस्टर डोज भी लगवाई जा सकती है।

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम ने किया शीतला माता मंदिर प्रांगण में आयोजित नवरात्रि मेले में माइक्रो सर्विस कैम्प का आयोजन 2


स्टाल पर आईआईएलएम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी लोगों को जागरूक किया। क़ानूनी जागरूकता स्टॉल पर लोगों का कानूनी मार्गदर्शन करते हुए पैनल अधिवक्ताओं तथा पैरा लीगल वालंटियर्ज द्वारा उन्हें मौलिक अधिकारों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को 12 नवंबर को लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी दी जा रही है।


इस क़ानूनी जागरूकता स्टॉल में सरकारी विभागों जैसे लेबर विभाग, ज़िला बाल कल्याण, चाइल्डलाइन, ज़िला समाज कल्याण विभाग इत्यादि की भी स्टॉल लगाई जाएगी और उनकी जितनी भी सरकारी कल्याण की योजनाएं हैं उनके बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस दौरान लोगों को इन योजनाओं से जुड़ने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। पात्र लोगों के मौके पर फार्म भरवाते हुए उन्हें इन योजनाओं से जोड़ा जा रहा है।

You cannot copy content of this page