दिल्ली एन सी आर को भारी वर्षा से अभी नहीं मिलेगी निजात

Font Size

नई दिल्ली :  पिछले दो दिनों से दिल्ली एनसीआर में हो रही भारी बारिश के कारण सड़कों पर जल जमाव हो गया है. गुड़गांव में निजी कंपनियों में वर्क फ्रॉम होम हो गया है. भारी बारिश की वजह से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल को बंद कर दिया गया  है. खबर है कि उत्तर प्रदेश में बारिश के चलते 12 लोगों की मौत हो गई है. भारी बारिश से देश के अन्य कई राज्यों में भी लोग परेशान हैं. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  ने दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है. साथ ही मौसम विभाग ने राजस्थान, झारखंड और बिहार के भी कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते राज्य के कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में कुछ दिनों तक मौसम बारिश होती रहेगी. वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण तवाघाट-लिपुलेख राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो गया है.राजमार्ग बंद होने से स्थानीय लोगों सहित 40 यात्री वहीं फंस गए हैं. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के कई जिलों में आजेज बारिश की संभवना है.

अगले दो दिन तक कैसा रहेगा मौसम ?

आज यानी 24 सितंबर के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार मौसम विभाग ने 24-26 सितंबर के बीच हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. वहीं 24-25 सितंबर के बीच हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश की संभावना है. 24-25 सितंबर के बीच उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है.  24 सितंबर को इन राज्यों में कहीं मध्यम, कहीं छिटपुट और कहीं पर भारी बारिश हो सकती है.

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और बिहार में गरज / बिजली गिरने की संभावना है. 24 और 25 सितंबर को ओडिशा में भारी वर्षा की भी संभावना है. पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 25 सितंबर बारिश होगी. 24-25 सितंबर को अरुणाचल प्रदेश में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. असम, मेघालय नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज बारिश होने की संभावना है.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: