रिश्वत देने की बात पर कपिल खुद ही उलझे 

Font Size

मुंबई में अपने ऑफिस के लिए रिश्वत देने की बात कहकर कपिल शर्मा खुद ही उल  उलझते दिख रहे हैं।शनिवार को बृह्नमुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने दावा किया कि कपिल ने न सिर्फ वरसोवा में ऑफिस बनाने में नियम तोड़े हैं, बल्कि गोरेगांव में अपना अपार्टमेंट बनाने में भी नियमाें का उलंघन किया है।बता दें कि कपिल ने शुक्रवार को सीधे नरेंद्र मोदी को टैग कर ट्वीट किया था, ”मैं पाँच साल से 15 करोर रूपये कर दे रहा हूँ तो क्या मुझे ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी को 5 लाख की रिश्वत देनी होगी, ये हैं आपके अच्छे दिन?”

 
बीएमसी ने कहा…
– न्यूज एजेंसी की खबर के अनुसार, बीएमसी के एक अफसर ने कहा कि हमें कपिल शर्मा के वरसोवा और गोरेगांव स्थित परिसर में अवैध निर्माण  की दो अलग-अलग शिकायतें मिली हैं। हमने तय प्रक्रिया के अन्तर्गत कार्यवाही  करने से पहले नोटिस भी जारी किया था। अपार्टमेंट के मामले में भी नोटिस जारी किया था।
– कपिल का अपार्टमेंट गोरेगांव की एक बिल्डिंग में 9th फ्लोर पर है, जिसके खिलाफ शिकायत आई थी।
– शिकायत पर बीएमसी महाराष्ट्र रीजनल एंड टाउन प्लानिंग एक्ट के तहत कपिल को नोटिस जारी कर चुका है।
वरसोवा में कपिल के ऑफिस के बारे में बीएमसी ने कहा
– बीएमसी ने कहा कि कपिल ने वरसोवा में अपने दफ्तर में दूसरी मंजिल पर अवैध निर्माण किया था। इसे रोकने के लिए उन्हें 16 जुलाई को नोटिस जारी किया गया था। इसके बावजूद कंस्ट्रक्शन जारी रहा। इसके चलते 4 अगस्त को बीएमसी ने ढांचा गिरा दिया।
– बीएमसी ने यह ढांचा गिराने में 19 दिन क्यों लगाए ? इस सवाल पर असिस्टेंट म्यूनिसिपल कमिश्नर श्री पराग मसूरकर ने कहा कि हमने ऑनलाइन ट्रैकिंग सिस्टम बना रखा है। शिकायतें मिलने पर हम साइट पर जाकर फोटो खींचते हैं। उसी के आधार पर नोटिस जारी होता है। इसीलिए वक्त लगता है। हम आमतौर पर ओनर को परमिशन से जुड़े दस्तावेज दिखाने के लिए वक्त देते हैं। उनके जवाब का इंतजार करते हैं। ऑनलाइन प्रोसेस के कारण भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं उठता।
– न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कपिल का वरसोवा में ग्राउंड प्लस वन स्टोरी रो हाउस में ऑफिस है। कपिल ने वहां ऑफिस का दायरा बढ़ा लिया था। ऊपरी मंजिल पर भी बिना मंजूरी कंस्ट्रक्शन कर लिया था। बीएमसी के मुताबिक, कपिल अपने कंस्ट्रक्शन के सपोर्ट में डॉक्युमेंट नहीं दिखा पाए। इसलिए उनके ऑफिस का एक हिस्सा तोड़ दिया गया था।क्यों विवादों में आए थे कपिल?
– कपिल ने शुक्रवार की सुबह दो ट्वीट में मोदी को टैग करके लिखा की- “मैं पिछले पांच साल से 15 करोड़ रुपए टैक्स भर रहा हूं। लेकिन मुझे ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी को 5 लाख की घूस देनी होगी। ये हैं आपके अच्छे दिन?’
– कपिल के ट्वीट के बाद सीएम देवेंद्र  फड़णवीस ने ट्वीट किया और कहा- “कपिल भाई पूरी जानकारी दो। एमसी, बीएमसी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। हम दोषी को नहीं छोड़ेंगे।”
– कपिल के ट्वीट कुछ ही देर में वायरल हो गए। बीजेपी, शिवसेना के साथ कांग्रेस भी इस मामले में कूद पड़ी।तथ बीएमसी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कपिल उस शख्स का नाम बताएं, जिसने उनसे रिश्वत मांगी है।
– कपिल नेविवाद होता देख मामले को संभालने की कोशिश की। नया ट्वीट कर उसमे लिखा- ‘मैंने कुछ लोगों के करप्शन को लेकर सिर्फ अपनी चिंता जताई थी, किसी पॉलिटिकल पार्टी- बीजेपी, एमएनएस या शिवसेना को दोषी नहीं ठहराया है।’
– सीएम के ट्वीट के जवाब में कपिल ने फिर ट्वीट कर कहा- ‘थैंक यू सो मच सर…मैं आपसे मिलकर इस मुद्दे पर बात करूंगा।’
कपिल के आरोपों पर औरों ने क्या कहा?
– बीजेपी सांसद किरीट सौमेया ने कहा- “कपिल शर्मा से लेकर झोपड़पट्टियों में रहने वालों तक से बीएमसी में घूस लेने की बात सुनी। मुझे दुख होता है। हमें इन घूस लेने वालों से बीएमसी को आजादी दिलानी है।”
– कांग्रेस विधायक नीतेश राणे ने कहा- ‘यह सरप्राइजिंग है कि कैसे सरकार ने कपिल शर्मा की शिकायत पर जल्द रिस्पॉन्स दिया, आम मुंबईकर तो बीएमसी के खिलाफ करप्शन के मुद्दे रोजाना उठाता है लेकिन कोई नहीं सुनता। यही वक्त है कि हर मुंबईकर कहे कि हम भी कपिल शर्मा हैं।’
– एनसीपी के स्पोक्सपर्सन नवाब मलिक ने कहा- ‘अगर कपिल कानून का पालन करने वाले सिटीजन हैं तो उन्हें खुद ही कथित गैरकानूनी निर्माण को गिरवा दे चाहिए।’
– मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मनसे कहा है कि ‘कपिल 14 घंटों के अंदर इस बात के सबूत पेश करें कि एक पार्टी वर्कर ने उनसे घूस मांगी थी, नहीं तो मुंबई में उनकी शूटिंग नहीं होने देंगे। अगर पार्टी का कोई वर्कर दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने को हम तैयार हैं।’

You cannot copy content of this page