आबकारी घोटाला मामले में ईडी की दिल्ली सहित 6 राज्यों में 30 स्थानों पर छापेमारी

Font Size

नई दिल्ली/ गुरुग्राम  :  अरविन्द केजरीवाल सरकार की ओर से दिल्ली में लागू की गई आबकारी नीति में कथित घोटाले के आरोपों की जांच में अब ई डी की टीम भी कूद पड़ी है. खबर है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित 6 राज्यों में आज सुबह से ही 30 से अधिक जगहों पर ई डी ने छापेमारी शरू कर दी है. दिल्ली और गुरुग्राम सहित दूसरे राज्यों में भी छापेमारी जारी है.

ख़ास बात यह है कि इस मामले के प्रमुख आरोपी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर ई डी की छापेमारी नहीं की गई है जबकि  30 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी की जा रही है. सूत्रों के अनुसार दिल्ली समेत उत्तरप्रदेश के लखनऊ, हरियाणा के गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुम्बई, हैदराबाद, बेंगलुरू में अभी भी छापेमारी चल रही है.

ईडी की टीम दिल्ली स्थित जोरबाग में रह रहे एक शारब कारोबारी के घर भी पहुंची है. ईडी ने यहां समीर महेंद्रू के यहां छापा मारा है. समीर, मेसर्स इंडो स्प्रिट्स के एमडी हैं. उन्होंने 1 करोड़ रुपए मेसर्स राधा इंडस्ट्रीज के राजेन्द्र प्लेस स्थित यूको बैंक के एकांउन्ट में ट्रांसफर किए थे.

माना जा रह है कि ईडी की आज की कारवाई केवल शारब कारोबारियों और कुछ पूर्व अधिकारियों के खिलाफ हो रही है. इनमें अधिकतर लोग शराब घोटाले की जांच के लिए दर्ज प्राथमिकी के आरोपी हैं .  हालांकि दिल्ली सरकार ने नई शारब नीति को वापस ले लिया है लेकिन इसको लेकर बीजेपी हमलावर है.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने सोमवार को आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए सोमवार को एक ‘‘स्टिंग ऑपरेशन’’ का वीडियो जारी किया था. कथित शराब घोटाले के एक आरोपी के पिता दावा करते दिख रहे हैं कि उन्होंने दिल्ली में शराब का लाइसेंस हासिल करने के लिए ‘‘कमीशन’’ देना पड़ता है . दूसरी तरफ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे मजाक कहते हुए खारिज कर दिया था .

 

You cannot copy content of this page