झारखंड महागठबंधन के सभी विधायक मंगलवार को रांची से रायपुर भेजे गए

Font Size

रांची : झारखंड में राजनीतिक रस्साकसी के बीच झारखंड महागठबंधन सरकार के विधायक मंगलवार को रांची के खूँटी से रायपुर शिफ्ट क्र दिए गए. सीएम आवास से स्वयं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों को 2 बसों में लेकर एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां से सभी विधायक रायपुर भेजे गए. बताया जाता है कि सीएम रायपुर नहीं गए हैं. वे विधायकों के साथ केवल एयरपोर्ट तक आए थे. हालांकि सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि, “हम हर मुश्किल का सामना करेंगे. कोई अप्रत्याशित घटना नहीं घटने वाली है. हम हर चीज के लिए तैयार हैं, स्थिति हमारे नियंत्रण में है. मैं आपको बता दूंगा कि क्या मैं भी विधायकों के साथ जाऊंगा.”

रायपुर की मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झारखण्ड महागठबंधन सरकार में शामिल सभी दलों के सभी विधायक रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट में रुकें हैं . रिसॉर्ट के बाहर पुलिस तैनात है. मेफेयर रिसॉर्ट में सभी 47 कमरों कि भी बुकिंग  की गई है और शाम 7 बजे सभी विधायक रिसॉर्ट पहुंच गये . इसी बीच 1 सितंबर को शाम 4 बजे रांची में कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है.

इससे पहले राज्य में राजनीतिक उथलपुथल के बीच बीती 27 अगस्त को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अन्य विधायकों को लेकर रांची में अपने आवास पर पहुंचे थे. चर्चा है कि चुनाव आयोग द्वारा सीएम हेमंत सोरेन को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की गई है जिसके बाद ये राजनीतिक उठापटक शुरू हुई. हालांकि झारखंड के राज्यपाल द्वारा अब तक चुनाव आयोग का फैसला नहीं बताया गया है. वहीं 1 सितंबर को शाम 4 बजे रांची में कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है.

%d bloggers like this: