हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पृथ्वीराज चव्हाण गुलाम नबी आजाद से मिले

Font Size

नई दिल्ली : राजनीतिक हलकों में चर्चा जोरों पर है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष चुनाव से पहले गुलाम नबी आजाद के घर जी-23 नेताओं की बैठक हो सकती है .संभावना यह भी जताई जा रही है कि कांग्रेस के असंतुष्ट नेतापार्टी अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार उतार सकते हैं.  इधर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और महार्सष्ट्र के कांग्रेसी  पृथ्वीराज चव्हाण ने आज मंगलवार को गुलाम नबी आजाद से उनके दिल्ली आवास पर मुलाकात की .

मिडिया की खबर के अनुसार तीनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बैठक चली. यह आश्चर्यजनक बात है कि एक तरफ कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद गुलाम नबी आजाद पर पार्टी के बाकी नेता निशाना साध रहे हैं तो दूसरी तरफ  उनके पुराने साथी उनके साथ खड़े नजर आ रहे हैं.

पृथ्वीराज चव्हाण ने संकेत दिया कि यह एक शिष्टाचार मुलाक़ात थी. उन्होंने कहा कि उनका इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने यह भी कहा कि उनसे इस्तीफे पर भी चर्चा हुई . पार्टी अध्यक्ष चुनाव को लेकर चव्हाण ने कहा कि हमें खुशी है कि चुनाव के तारीखों का एलान हो गया है. इसको लेकर उन्होंने रणनीति का खुलासा नहीं किया .

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद ने पिछले हफ्ते कांग्रेस छोड़ दी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर राहुल गांधी की आलोचना की थी . आजाद ने ऐलान किया है कि वह जम्मू-कश्मीर से अपनी पार्टी लांच करेंगे.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

You cannot copy content of this page