भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में नया मोड़

Font Size

गुरुग्राम :  बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत की गुत्‍थी उलझती जा रही है.  कथित तौर पर सोनाली की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर कई चोटों के निशान पाए गए हैं. इस मामले में गोवा पुलिस ने हत्या की एफआईआर दर्ज कर दी है . बताया जाता है कि सोनाली के परिवार की शिकायत पर यह FIR दर्ज की गई है. पुलिस अधिकारी ने कहा है कि 42 वर्षीय फोगाट की मौत से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302  को जोड़ा गया है. इस मामले में सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी को आरोपी बनाया गया है.  सोनाली फोगाट 22 अगस्त को जब गोवा पहुंची थीं तो सांगवान और वासी उनके साथ थे.

हरियाणा के हिसार की रहने वाली सोनाली फोगाट को संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह नार्थ गोवा जिले के अंजुना में सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में उन्हें मृत अवस्था में लाया गया घोषित कर दिया गया. इसके बाद पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था. अस्पताल ने पोस्ट मॉर्टम करने के लिए पहले ही दो फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक समिति बनाई थी. फोगाट के भाई ढाका ने गोवा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी बहन के दो साथियों ने उनकी हत्या की. सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को दावा किया था कि उसकी बहन के दो साथियों ने उसकी हत्या की है. रिंकू ने कहा था कि परिवार पोस्टमॉर्टम की अनुमति तभी देगा जब गोवा पुलिस दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करेगी.

रिंकू ने दावा किया कि उसकी बहन की मौत के बाद उनके हरियाणा स्थित फार्महाउस से सीसीटीवी कैमरा, लैपटॉप और अन्य महत्वपूर्ण सामान गायब हो गया. उन्‍होंने पुलिस शिकायत में यह भी कहा है कि तीन साल पहले फोगाट के एक सहयोगी ने उसके खाने में कुछ मिलाकर उसका यौन शोषण किया था और बाद में उसे ब्लैकमेल किया था.सोनाली के एक अन्य रिश्तेदार मोहिंदर फोगाट ने कहा कि परिवार ने इस शर्त पर पोस्टमॉर्टम की अनुमति दी है कि पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाए.

You cannot copy content of this page