उपभोक्ताओं को 18474270 रुपए उनके बिलों में किए समायोजित : पीसी मीणा

Font Size

बिल्डर एरिया में लोगों की सुविधा का रखा है ध्यान

गुरुग्राम । दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने बताया कि आरडी सिटी के निवासियों को उनकी जमा करवाई गई इंफ्रास्ट्रक्चर डिफिशिएंसी कॉस्ट को बिजली निगम ने उनके बिलों में समायोजित (एडजस्ट) कर दिया है।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि आरडी सिटी के 2217 उपभोक्ताओं ने एक करोड़ 74 लाख 29 हजार 60 (1,74,29,060) रुपए और आरडी सिटी रेजिडेंसी के 55 लोगों ने दस लाख पैंतालीस हजार दो सो दस (10,45,210) रुपए जमा करवा दिए थे। बिल्डर द्वारा इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप कर दिया गया तो फिर उपभोक्ताओं को यह राशि बिजली निगम ने लौटा दी है।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा का आरडी सिटी रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीन यादव एवं आरडब्ल्यूए के सभी सदस्यों ने आभार व्यक्त किया। आरडब्लूए सदस्यों ने बताया कि हमने बिजली संरचना राशि (इंफ्रास्ट्रक्चर कॉस्ट) जमा करवाई थी। बिजली निगम में हमारी जमा करवाई गई राशि को लौटा कर एक अनूठा उदाहरण पेश किया है। इसके लिए हम दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम का विशेष धन्यवाद करते हैं। अब आरडी सिटी बिल्डर द्वारा बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित कर दिया गया है।

प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने बताया कि बिजली निगम बिल्डर एरिया के उन फीडरों का रखरखाव कर रहा है, जिनकी इंफ्रास्ट्रक्चर डेफिशियेंसी कॉस्ट जमा हो चुकी है। उन फीडर से बेहतर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बिजली निगम समय समय पर केबलों की टेस्टिंग और नियमित मेंटेनेंस भी कर रहा है।

उन्होंने बताया कि विभिन्न आरडबल्यूए द्वारा इस बारे में मांग की जा रही थी कि बिजली आपूर्ति के लिए फीडर का रखरखाव बिजली निगम करे। अब उन सभी फ़ीडर जिनका कार्य बिल्डर द्वारा नियमानुसार पूरा कर लिया गया है और जिनकी देखरेख व रखरखाव वर्तमान में आरडब्लुए कर रही हैं उनका रखरखाव भी डीएचबीवीएन द्वारा अपने हाथ में लिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिन फीडरों का कार्य अभी भी अधूरा है, उन सब का निरीक्षण करने उपरांत उनकी कमी को दूर करवाया जा रहा है। बिजली निगम के नॉर्म्स अनुसार कार्य पूर्ण होने के उपरांत ही शेष बिल्डर क्षेत्र के फीडरों को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपनी रखरखाव की श्रेणी में शामिल करेगा।

पी सी मीणा ने बताया कि यह कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के प्रयास किए जा रहे हैं और बिल्डर तथा आर डबल्यू ए से मिलकर फीडर की सभी कमियों को दूर किया जा रहा है। फ़िलहाल बिल्डर एरिया में स्थापित फीडरों का सर्वे बिजली निगम कर रहा है।

प्रबंध निदेशक ने कहा कि बिल्डर क्षेत्र की आर डब्ल्यू ए को बिजली आपूर्ति के मामले में किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होने दी जाएगी और बिजली निगम बिजली आपूर्ति को सुचारू करने में आरडब्लुए को अपना पूरा सहयोग देगा।

You cannot copy content of this page