बिहार में तीन राजद नेताओं के कई ठिकाने पर सीबीआई की छापेमारी

Font Size

पटना : बिहार में नीतीश कुमार सरकार के बहुमत परिक्षण से पहले ही सीबीआई ने बुधवार को कथित जमीन-रेलवे नौकरियों के मामले में बिहार में  छापेमारी शुरू कर दी . केन्द्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई राष्ट्रीय जनता दल के सांसद अशफाक करीम, फ़ैयाज़ अहमद और MLC सुनील सिंह के घर पर चल रही है . आज सुबह ही एजेंसी की टीम आ धमकी. इस कार्रवाई पर राजद एमएलसी और बिस्कोमान पटना के अध्यक्ष सिंह ने कहा है कि  “यह जानबूझकर किया जा रहा है. इसका कोई मतलब नहीं है. वे यह सोचकर ऐसा कर रहे हैं कि डर के मारे विधायक उनके पक्ष में आएंगे.” एम् एक सी सुनील सिंह के घर सीबीआई आज सुबह 7.30 बजे ही पहुचंह गई है. इस छापेमारी से पटना के राजनीतिक हलकों में हड़कम्प मचा हुआ है .

एम् एल सी सुनील सिंह के अलावा आरजेडी के दो और बड़े नेताओं के घर पर भी सीबीआई छापेमारी चल रही है. आरजेडी के राज्य सभा सांसद अशफाक करीम के घर पर भी सीबीआई पहुंची है. इससे पहले भी अशफाक करीम के घर पर रेड हो चुकी है जिसमें करोड़ों रुपये उनके घर से बरामद हुए थे. इसके साथ ही एक और राज्यसभा सांसद  डॉ० फ़ैयाज़ अहमद के मधुबनी में ईडी की छापेमारी चल रही है. डॉ० फ़ैयाज़ अहमद बिस्फी से राजद के भूतपूर्व विधायक और वर्तमान में राजद कोटे से राज्यसभा सांसद बने हैं. डॉ० फ़ैयाज़ अहमद का मेडिकल कॉलेज के अलावे, स्कूल, बी एड कॉलेज सहित कई शिक्षण संस्थान हैं.

बताया जाता है कि इस बात की आशंका राजद नेताओं को पहले से ही थी. राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कल रात को ही ट्वीट कर इसकी आशंका व्यक्त की थी. उन्होंने कहा था कि सीबीआई और अन्य केंद्रीय एजेंसियां छापेमारी की तैयारी कर रही हैं क्योंकि बीजेपी बिहार में सत्ता गंवाने को लेकर ”उग्र” है. शक्ति सिंह यादव ने ट्वीट कर कहा था, बौखलाई हुई भाजपा के सहयोगी CBI, ED, IT बिहार में अतिशीघ्र ही रेड की तैयारी कर रहे है. पटना में जमावड़ा शुरू हो चुका है. कल का दिन महत्वपूर्ण है.

सीबीआई की छापेमारी को लेकर सुनील सिंह ने इसे बीजेपी की साजिश बताया है. सुनील सिंह का कहना है कि बीजेपी के निर्देश पर ही छापेमारी की जा रही है. वहीं इस छापेमारी को लेकर आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा कि इसे एजेंसियों की छापेमारी ना कहिए इसे इसे बीजेपी के संगठनों की छापेमारी कहिए. हमारे नेता तेजस्वी यादव ने सरकार बनने के बाद ही कहा था कि आइए हमारे घर में दफ्तर खोल लीजिए.

You cannot copy content of this page