गुजरात में 27 साल की बीजेपी की सरकार में अहंकार आ गया : अरविन्द केजरीवाल

Font Size

अहमदाबाद : दिल्ली के सीएम व आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि Gujarat के लोगों को अब जुमले नहीं बल्कि अच्छे School और Hospital चाहिए। उन्होंने गुजरात  Gujarat के लोगों को स्वास्थ्य की गारंटी Guarantee दी . उन्होंने कहा कि हर एक का अच्छा और मुफ़्त इलाज, सभी Test, दवाइयां, Operation मुफ़्त , हर गांव और Ward में मोहल्ला क्लिनिक  Mohalla Clinic खोलेंगे,  सरकारी Govt अस्पतालों को ठीक कर शानदार बनाएंगे साथ ही  सड़क दुर्घटना Road Accident में घायल व्यक्ति का इलाज मुफ़्त किया जायेगा. अरविन्द  केजरीवाल के साथ आज दिल्ली में उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे जिन्होंने गुजरात के लोगों से आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर शिक्षा के क्षेत्र में बड़े बदलाव करने का वायदा किया.

उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो Gujarat में वो करेंगे जो दिल्ली में किया. उन्होंने कहा कि Free अच्छी शिक्षा, हर परिवार को Free स्वास्थ्य सेवा और युवाओं को बेरोज़गारी से छुटकारा दिलाएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सोमवार को गुजरात दौरे पर पहुंचेऔर राज्य के लोगों के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य सहित कई वायदों की झारी लगा दी.  अहमदाबाद में प्रेस वार्ता में  अरविंद केजरीवाल ने कहा कि AAP सकारात्मक राजनीति करती है. यदि हम लोग काम नहीं करे तो अगली बार मुझे मौका मत देना. उन्होंने कहा कि गुजरात के बच्चो का भविष्य कैसे बनाएं उस पर बात करेंगे. उन्होंने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का जिक्र करते हुए कहा- अमेरिका के अखबार में सिसोदिया की तारीफ होती है. आज हमारे साथ दुनियाभर के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को मैं अपने साथ लेकर आया हूं. न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी माना कि वो दुनिया के सबसे बेहतर शिक्षा मंत्री है.

AAP संयोजक ने कहा कि गुजरात के लोग बहुत दुखी हैं . 27 साल की बीजेपी की सरकार में अहंकार आ गया है. हम पॉज़िटिव कैम्पेन चला रहे हैं. हम बता रहे हैं कि अलग-अलग वर्ग के लिये क्या करेंगे. आज भी हम शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि  गुजरता सरकार Gujarat Govt का आभार कि शहीद सैनिकों के परिवार को ₹ 1 Crore देने का एलान किया है लेकिन मेरी 2 मांगें- 1️⃣शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को भी ₹ 1 Cr मिले और 2️⃣10 दिन में पिछले 5 साल के शहीद सैनिकों के परिवारों को राशि दें, नहीं तो हम सरकार बनाते ही 10 दिन में देंगे.
केजरीवाल ने कहा कि  गुजरात Gujarat के State Transport के कच्चे कर्मचारियों की तनख़्वाह बहुत कम है। वो Protest कर रहे हैं। मैं एलान करता हूँ AAP Govt बनने के 1 महीने के अंदर सभी मांगे मानी जाएंगी.  सभी Conductor, Drivers हर यात्री से कहे कि वो झाड़ू को Vote देकर गुजरात में बदलाव लाएं .  उन्होंने कहा कि  Gujarat में जो शराबबंदी लागू है, हम उसे लागू रखेंगे लेकिन हम ग़ैर क़ानूनी शराब का धंधा नहीं करेंगे। BJP वाले 10 हज़ार करोड़ की शराब का धंधा करते हैं। हम अपनी पार्टी को ग़ैर क़ानूनी शराब का धंधा करके नहीं चलाएंगे।

दिल्ली के सीएम ने दावा किया कि दिल्ली में केंद्र सरकार , LG, Agencies का अफ़सरों पर दबाव था इसलिए उन्होंने New Policy के तहत दुकानों की नीलामी से मना कर दिया. हमारे पास पुरानी Policy के अलावा कोई Option नहीं था। अगर हम ऐसा ना करते तो सारी दुकानें बंद हो जाती और Gujarat की तरह नक़ली शराब बिकनी शुरू हो जाती .

 

You cannot copy content of this page