दिल्ली के डिप्टी सी एम् मनीष सिसोदिया के घर सहित 21 ठिकाने पर सीबीआई रेड

Font Size

नई दिल्ली : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर आज सीबीआई ने छापा पड़ा है. उनके अलावा  सीबीआई ने दिल्ली की आबकारी नीति मामले की जांच के सम्बन्ध में 21 जगहों पर छापेमारी की है . दिल्ली के तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरावा गोपी कृष्ण के परिसर में भी सीबीआई ने रेड किया है. आपको बता दें कि सीबीआई की इस कार्रवाई की आशंका दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने पहले ही अपने के संबोधन में जताई थी.

जब दिल्ली के एल जी वीके सक्सेना ने पिछले माह इस मामले की जांच सीबीआई को देने की सिफारिश की थी तभी सीएम अरविंद केजरीवाल ने पाने संबोधन में कहा था कि, सीबीआई मनीष सिसोदिया को झूठे मामले में फंसाकर कुछ दिन में गिरफ्तार कर सकती है. उन्होंने कहा था कि डिप्टी सीएम को मैं 22 साल से को जानता हूं और वो बेहद ईमानदार आदमी हैं. उन्हें जल्द सीबीआई परेशान कर सकती है. केजरीवाल ने आगे कहा था कि, मुझे पता है कि उनके खिलाफ मामले को सीबीआई के पास भेजा गया है और सीबीआई जल्द गिरफ्तार कर सकती है. उन्होंने अपने वक्तव्य में केंद्र की भाजपा सरकार को कार्रवाई की चुनौती दी थी और कहा था कि वे न रुकेंगे और न झुकेंगे. सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार का आबकारी विभाग भी है . केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ मामला अदालत आने पर टिक नहीं पाएगा. वो एक बेहद ईमानदार आदमी हैं.

 

सीबीआई कि आज की कार्रवाई को लेकर राजनीतिक हलकों में प्रतिक्रिया देखने को मिली है. मनीष सिसोदिया ने सीबीआई का अपने घर में स्वागत करने वाला बयां जारी किया और एक गीत भी साझा किया है. मनीष सिसोदिया ने इसकी खुद जानकारी देते हुए कहा कि, ‘मेरे घर सीबीआई आई है. उनका स्वागत है. हम कट्टर ईमानदार हैं. लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं. बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया.’

सिसोदिया के घर सीबीआई रेड पर अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि, ‘जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ़ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी CBI का स्वागत है. पूरा cooperate करेंगे. पहले भी कई जाँच/रेड हुईं. कुछ नहीं निकला. अब भी कुछ नहीं निकलेगा.

You cannot copy content of this page