दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का 2024 का चुनावी ऐलान : मेक इंडिया नंबर वन अभियान लांच

Font Size

नई दिल्ली : दिल्‍ली के सीएम और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के भारत को विश्व गुरु बनाने के नारे के जवाब में ‘मेक इंडिया नंबर वन’ कैंपेन लांच कर 2024 चुनाव के घमासान होने का संकेत दे दिया. केजरीवाल ने आज दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में ‘मेक इंडिया नंबर वन’ कैंपेन को जोरदार तरीके से लांच किया. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि “आज हम प्रण लेते हैं कि जब तक भारत को नंबर वन देश नहीं बनाएंगे, चैन नहीं लेंगे.

इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मैं देशभर में जाऊंगा, लोगों को जोड़ूगा.  हम 130 करोड़ लोगों का अलायंस बनाएंगे और जब 130 करोड़ लोग जुड़ गए तो भारत को नंबर एक बनने से कोई नहीं रोक सकता.” उन्‍होंने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष हो चुके हैं. इन 75 सालों में हमने बहुत कुछ हासिल किया. भारत ने बहुत कुछ हासिल किया लेकिन लोगों में एक गुस्‍सा है. उन्होंने कहा कि लोगों के मैन में एक सवाल है कि हमारे बाद आजादी हासिल करने वाले छोटे देश हमसे आगे निकल गए. भारत क्‍यों पिछड़ गया, हर नागरिक यही सवाल पूछ रहा है.

केजरीवाल ने कहा कि सिंगापुर हमसे 15 साल बाद आजाद हुआ और हमसे आगे निकल गया . जापान सेकंड वर्ल्‍डवार के दौरान तहस नहस हो गया लेकिन आज हमसे आगे है. भारत पीछे क्‍यों रह गया ? भारत का हर नागरिक यह पूछ रहा है.  उन्‍होंने कहा कि भारत के लोग दुनिया के सबसे इंटेलीजेंट और मेहनती लोग हैं. भारत के लोग दुनिया के बेस्‍ट लोग हैं लेकिन फिर भी हम पीछे रह गए ऐसा क्यों ?” .

दिल्‍ली के सीएम ने कहा कि ईश्‍वर ने भारत को नदियां दी, पहाड़ दिए, जड़ी-बूटियां दीं, फसलें दी, समुद्र दिया…क्‍या नहीं दिया ? भगवान ने हमें. इतना विशाल देश और जब भगवान ने इंसान पैदा किया तो दुनिया का सबसे इंटलीजेंट लोग भारत में पैदा किए. फिर भी हम पीछे रह गए.

उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर इन पार्टियों और नेताओं के भरोसे भारत को छोड़ दिया तो अगले 75 साल और पीछे रह जाएंगे. इनमें से किसी को अपना परिवार प्‍यारा है, किसी को अपना दोस्‍त प्‍यारा है. किसी को भ्रष्‍टाचार करना है, किसी को देश लूटना है. इन 75 साल में इन लोगों ने अपने और अपने दोस्‍तों के घर भरने के अलावा कुछ नहीं किया.

केजरीवाल ने कहा कि 130 करोड़ लोगों को मिलकर अब देश की बागडोर संभालनी होगी.

You cannot copy content of this page