अर्धसैनिक बलों के जरिए ट्रकों में भरकर बीजेपी मुख्यालय जाता है पैसा : अशोक गहलोत का दावा

Font Size

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर चौकाने वाला आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा अपने दफ्तरों में अवैध पैसा लाने के लिए अर्धसैनिक बलों के ट्रकों का उपयोग करती है. उन्होंने आरोप लगाया कि जहां भी बीजेपी की सरकार होती है वहां अर्ध सैनिक बल व पुलिस के ट्रक पार्टी के मुख्यालय में जाते हैं और ट्रकों में पैसा भरकर लाते हैं.

सीएम गहलोत ने कहा है कि “गोवा, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्यप्रदेश और अब महाराष्ट्र में सरकार कोई आलू-प्याज के दाम से नहीं बदली है, बल्कि नोटबंदी के बाद जो 500 और 1000 के नोट बंद कर 2000 के नोट जो कम जगह घेरते हैं, उन्हें चालू कर अर्धसैनिक बलों के जरिए ट्रकों में भरकर दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में ट्रांसपोर्ट किया जाता है. उन्होंने कहा है कि इसी पैसे के माध्यम से देश में सरकारें गिराने का षडयंत्र चलता है.” सीएम गहलोत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, “आपको घबराने की आवश्यकता नहीं क्योंकि अंतिम विजय कांग्रेस की ही होगी.”

सीएम गहलोत जयपुर में शहीद स्मारक पर स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे. उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लगाए गए इस आरोप पर बीजेपी ने कहा है कि सीएम बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. सीएम गहलोत द्वारा ऐसे बयान देकर देश के आंतरिक सुरक्षा में तैनात अर्धसैनिक बलों व पुलिस के जवानों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं.

जयपुर में शहीद स्मारक पर मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम गहलोत ने कहा, “यह बीजेपी वाले क्या करते हैं मालूम है आपको? यह अर्धसैनिक बलों या पुलिस वालों को पकड़ते हैं जहां उनकी सरकार रहती है. उन्हें ट्रक में अवैध पैसे लाने को कहते हैं और पैसे लाते हैं और उसे बीजेपी के दफ्तर के पिछले हिस्से में ले जाते हैं. फिर बस से उतार के अंदर पहुंचाते हैं. गाड़ी पुलिस की होती है उसे पकड़े कौन! लेकिन असल में वह पैसे भरकर लाते हैं. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह बहुत बड़ा षड्यंत्र है देश के साथ. लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को घबराने की जरूरत नहीं है सच्चाई आपके साथ है.”

दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत द्वारा बीजेपी पर अर्धसैनिक बलों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाने के बाद राजस्थान विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ में गहलोत पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि उनके आरोप बेबुनियाद है. उन्होंने मंगलवार को कहा “मुख्यमंत्री गहलोत ने अपनी आदत के अनुसार बीजेपी शासित राज्यों में अर्धसैनिक बलों और पुलिस के सहयोग से ट्रकों में दो नंबर का पैसा भरकर बीजेपी के दफ्तर में पहुंचाने का जो आरोप लगाया है उसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं.” राठौड ने कहा कि मुख्यमंत्री ऐसे बचकाने बयान देकर देश की आंतरिक सुरक्षा में तैनात अर्धसैनिक बलों को पुलिस के जवानों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि अगर मुख्यमंत्री के पास कोई तो सबूत है तो वह सार्वजनिक क्यों नहीं करते इतने दिन तक चुप क्यों बैठे थे.

%d bloggers like this: