सैक्टर 9 महाविद्यालय की एनसीसी, एनएसएस इकाई ने निकाली तिरंगा रैली

Font Size

गुरुग्राम, 9 अगस्त। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में एनएसएस एवं एनसीसी इकाई द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत पौधारोपण एवं तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रणधीर सिंह, कार्यक्रम अधिकारी डॉ ललिता गॉड, रोहित शर्मा, एनसीसी एएनओ डॉ. सतीश यादव सहित एनएसएस की छात्र एवं छात्राओं की इकाईयों ने महाविद्यालय के प्रांगण में गिलोय, एलोवेरा, सदाबहार, पत्थरचट्टा, तुलसी, नीम सहित लगभग 100 पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण में योगदान दिया।

सैक्टर 9 महाविद्यालय की एनसीसी, एनएसएस इकाई ने निकाली तिरंगा रैली 2

इसके पश्चात् एनसीसी एवं एनएसएस के कैडेट्स ने ‘तिरंगा यात्रा’ निकालकर सैक्टर 9 के स्लम एवं मार्किट क्षेत्र में तिरंगा वितरण कर ‘हर घर तिरंगा’ के प्रति लोगों को जागरूक किया तथा सभी को अपने घर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया। एनसीसी इकाई ने नागरिक अस्पताल में साफ-सफाई तथा पौधारोपण कर स्वच्छता अभियान में योगदान दिया।

सैक्टर 9 महाविद्यालय की एनसीसी, एनएसएस इकाई ने निकाली तिरंगा रैली 3


महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रणधीर सिंह ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के कठोर बलिदान से हमें आजादी हासिल हुई है। हमें आपसी एकता एवं भाईचारे के साथ आजादी का मान-सम्मान बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि देशसेवा ही हम सभी का प्रथम कर्त्तव्य होना चाहिए। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को अपने घरों एवं पास-पड़ौस में तिरंगा फहराने का संदेश दिया।

सैक्टर 9 महाविद्यालय की एनसीसी, एनएसएस इकाई ने निकाली तिरंगा रैली 4


इस अवसर पर डॉ. ललिता गॉड ने सभी विद्यार्थियों को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम सभी को आजादी के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना है। इस अवसर पर डॉ. संजय कात्याल, डॉ सुरेंद्र कुमार सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: