अंतराष्ट्रीय योग दिवस : सैक्टर 9 महाविद्यालय में आयोजित योग महोत्सव में विद्यार्थी व शिक्षक हुए शामिल

Font Size

-योग रखता है निरोग, मिलती है आत्मा को शांति: डॉ. ललिता गॉड

– महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्यमन्यु यादव ने प्रतिदिन योग करने के लिए प्रेरित किया

गुरुग्राम, 21 जून। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में एनएसएस, एनसीसी इकाईयों द्वारा अंतराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग महोत्सव का आयोजन किया गया. इसमें विद्यार्थियों, प्राध्यापकों, प्राध्यापिकाओं तथा अन्य स्टाफ सदस्यों ने योग किया। महाविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवकों ने ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय योग महोत्सव में भी बढ़-चढ़कर भाग लिया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्यमन्यु यादव ने प्रतिदिन योग करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग बहुत जरूरी है। योग हमारे शरीर को निरोग बनाता है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को अपने परिवार के सदस्यों तथा मित्रों को भी योग के लिए जागरुक करने का आह्वान किया।

अंतराष्ट्रीय योग दिवस : सैक्टर 9 महाविद्यालय में आयोजित योग महोत्सव में विद्यार्थी व शिक्षक हुए शामिल 2
इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी डॉ. ललिता गॉड ने कहा कि योग को केवल करें ही नहीं बल्कि योग को जाने भी तथा योग को जानते हुए उसे जीवन का एक अभिन्न अंग बनाएं। उन्होंने कहा कि यदि हमें मन की शांति की आवश्यकता है तो योग ही एकमात्र विकल्प है।

इस अवसर पर एनसीसी यूनिट के ए एन ओ डॉ. सतीश यादव ने कहा कि योग हमें अनुशासन सिखाता है। सभी नौजवानों के लिए अनुशासन अति आवश्यक है. इसलिए सभी को योग अवश्य करना चाहिए। एनसीसी ए एन ओ रीना ने छात्राओं के साथ स्वयं भी योग किया तथा उन्हें योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करने के लिए कहा।

इस अवसर पर महाविद्यालय की उपप्राचार्या डॉ. कृष्णा मल्हान, एनएसएस प्रभारी रोहित शर्मा, सुरेंद्र काद्यान, संजय कात्याल, डॉ. अजय कुमार, डॉ. सुरेंद्र कुमार, डॉ. मुकेश सहित अन्य प्राध्यापक तथा स्टाफ सदस्य भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page