आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के सिल्वर मैडल विजेता गुरूग्राम के कुलवंत

Font Size

खेल विभाग हरियाणा से एथलीट कुलवंत को है आर्थिक मदद की दरकार

गुरुग्राम : बड़ोदरा गुजरात में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से फर्स्ट नेशनल ओपन मास्टर एथलेटिक चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें हरियाणा के बहुत से खिलाड़ियों ने भी अपना परचम लहराया। गुरूग्राम से एथलीट कुलवंत धवारिया ने 400 मीटर की दौड़ में द्वितीय स्थान पर रह कर सिल्वर मेडल हासिल किया।

एथलीट कुलवंत के कोच विजयपाल कटारिया ने जानकारी दी कि बड़ोदरा में स्वर्णिम गुजरात स्पोर्ट्स स्टेडियम में 16 से 19 जून को यह प्रतियोगिता हुई। गुरूग्राम से कुलवंत एकमात्र खिलाड़ी एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हिस्सा लेने गया था। उन्होंने बताया कि कुलवंत नौकरी के चलते अभ्यास के लिए पर्याप्त समय नही दे पाता है. अब तक स्कूल कॉलेज, जिला स्तर व हरियाणा राज्य स्तर पर खेल प्रतियोगिता में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर चुका है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2014-2019 तक हौंडा स्कूटर के लिए कई मेडल जीते. फरवरी 2019 में हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय श्रमिक खेलकूद प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, वर्ष 2021 वाराणसी में आयोजित राष्ट्रीय मास्टर एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में 200 मीटर दौड़ में कांस्य पदक व 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीत चुका है।

एथलीट कुलवंत ने बताया कि वह वर्तमान में एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है। इसके चलते बहुत अच्छा अभ्यास नहीं कर पाता है . अगर मुझे हरियाणा सरकार से भत्ता स्वरूप आर्थिक सहयोग मिले तो मैं भारत देश के लिए अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में देश को गौरवान्वित करूंगा।

सोना बीएलडब्ल्यू के एचआर हेड बालकिशन शर्मा व मैनजर सुमित शर्मा ने प्रशंसा करते हुए कहा कि यह हमारे लिए अति गौरव की बात है कि हमारा कर्मी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल के साथ विजयी होकर आया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह कंपनी के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाते हुए भविष्य में हरसंभव मदद करेंगे।

One thought on “आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के सिल्वर मैडल विजेता गुरूग्राम के कुलवंत

  1. दा पब्लिक वर्ल्ड न्यूज़ श्री सुभाष चन्द्र चौधरी जी का आभार प्रकट करता हूँ जिन्होंने समाचार पत्र के माध्यम से एक आर्थिक कमजोर एथलीट खिलाड़ी की आवाज को हरियाणा सरकार के संज्ञान में लाने का प्रयास किया है।

Comments are closed.

You cannot copy content of this page