भारतीय जनता पार्टी ने सेना भर्ती की नई योजना को लेकर कांग्रेस पार्टी के रुख पर जमकर प्रहार किया

Font Size

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने सेना भर्ती की नई योजना को लेकर कांग्रेस पार्टी के रुख पर जमकर प्रहार किया. उनहोंने कांग्रेस नेतृत्व पर सेना जैसे संवेदनशील मूदे पर राजनीति करने का आरोप लगाया .  भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पार्टी के प्रवक्ता डॉ सम्विर पात्र ने कहा कि कहते हुए दुःख होता है कि कुछ विषयों पर जिनपर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन राष्ट्रनीतियों के विषय पर भी देश में राजनीति हो रही है और सेना के अधिकारियों को आकर समझाना पड़ रहा है। सेना के अधिकारियों को कहना पड़ रहा है कि आगजनी और हिंसा के लिए इस देश में कोई स्थान नहीं है।  हिंसा मत करिए।

संवित पात्र ने यह कहते हुए पूछा कि  विपक्ष कहां पथ भटक चुका है। आखिर विपक्ष चाहता क्या है ? जब हम छोटे थे तबसे देख और सुन रहे हैं मेरा भारत महान, इस पर गाने लिखे जाते थे, गीत सुनाएं जाते थे।  मगर मेरा भारत महान कैसे बनेगा अगर Reform नहीं होगा, Perform नहीं होगा और मेरा भारत महान कैसे बनेगा अगर Transform नहीं होगा ?

उन्होंने बल देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी 24 घण्टे काम करके Reform, Perform और Transform के पथ पर चलते हैं, अग्निपथ पर चलते हैं ताकि मेरा देश आगे बढ़ सके, मेरा भारत महान बन सके। लेकिन इस राष्ट्रनीति को कुछ लोग हजम नहीं कर पा रहे हैं, इसपर भी राजनीति हो रही है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जब हमारी वायुसेना के पास विमान नहीं थे, 10 वर्षों तक तबकी कांग्रेस सरकार ने वायुसेना में एक भी विमान नहीं जोड़ा। जब हम रॉफेल लेकर आए तो उसमें भी इन्होंने राजनीति की, उसका क्या हश्र हुआ उन्होंने खुद भुगता है, ठीक इसी प्रकार आज अग्निपथ को लेकर राजनीति हो रही है।

उन्होंने पिछली कांग्रेस नीत यूपीए सरकार की नीतियों की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस के उस समय के रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी का एक ही मंत्र था No Work, No Headache. एक बार उनसे संसद में सवाल पूछा गया कि आप बॉर्डर इंफ्रास्ट्रक्चर क्यों नहीं बनाते, तो उन्होंने कहा कि जो हमसे ज्यादा शक्तिशाली देश हैं वो बुरा मान जाएंगे इसलिए हम इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बनाते।

उन्होंने कहा कि  75% अग्निवीर बाहर हो जाएंगे, उनका क्या होगा ? इस सवाल का जवाब आज अक्षरशः समझाया गया है कि उनके लिए सरकार ने किस प्रकार के प्रावधान किए हैं.

 

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: