कबड्डी व वालीबाल के फाइनल मैचों में हरियाणा स्वर्ण पदक से कुछ अंकों से चूका

Font Size

-इन दोनों फाइनल मैंचों में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने विरोधियों को कड़ी टक्कर देकर खेल प्रेमियों व दर्शकों को किया रोमांचित

-खेल प्रेेमियों में दिखा खासा उत्साह

गुरुग्राम, 7 जून- हरियाणा के पंचकूला में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेेम्स में जहां एक ओर खेलों का जादू युवाओं के सिर पर चढक़र बोल रहा है, वहीं खेल प्रेमियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है ।

अगर हम आज सुबह के मैचों की बात करें तो कबड्डी में हरियाणा के खिलाड़ियों ने विरोधियों हिमाचल प्रदेश की टीम को अंत तक कड़ी टक्कर दी और कुछ अंकों से स्वर्ण पदक प्राप्त करने से चूक गयी हरियाणा को रजत मिला, परंतु हरियाणा के खिलाड़ी हिमाचल प्रदेश के खिलाडिय़ों के साथ मैच को टाई करवाने में सफल रहे लेकिन इसके बाद टाई मैच में हिमाचल प्रदेश को एक अंक की बढ़त मिल गयी और हिमाचल ने हरियाणा के ख़िलाफ़ 6-5 से जीत दर्ज की।

कबड्डी व वालीबाल के फाइनल मैचों में हरियाणा स्वर्ण पदक से कुछ अंकों से चूका 2कबड्डïी के मैच में दर्शकों ने पूरे मैच का जमकर लुत्फ उठाया और हरियाणा के पक्ष में जब कभी प्वाइंट अर्जित किया जाता तो दर्शकों द्वारा जमकर हूटिंग कर हरियाणा के खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया जाता। कबड्डी के मैच में दर्शक दीर्धा पूरी तरह से भरी हुई थी और इस दौरान मैच का रोमांच देखते ही बन रहा था और दर्शक पूरी तरह से मैच से आनंद ले रहे थे।

कबड्डी के मैच के दौरान मस्कट जय, विजय व धाकड़ ने जमकर डांस करके दिखाया और मैच के रोमांच में रंग भरने का काम किया। लोग भी बीच-बीच में मैच ब्रेक के दौरान संगीत व गीत की धुनों पर थिरकते देखे गये।

यदि आज के वालीबाल के फाइनल मैच की बात करें तो हालांकि तमिलनाडु की टीम ने हरियाणा को दूसरे नंबर पर धकेल दिया लेकिन इस मैच में भी हरियाणा के खिलाडिय़ों ने तमिलनाडु टीम के खिलाडिय़ों को जमकर टक्कर दी और प्वाइंट अर्जित कर उनके स्कोर को पकडऩे का पूरा प्रयास किया। हरियाणा के खिलाडिय़ों को दर्शक हूटिंग करके बूस्ट देने का काम कर रहे थे और जब भी हरियाणा की टीम प्वाइंट लेती तो उस समय पर जॉकी द्वारा संगीत या धुन को आन कर दिया जाता और दर्शक हरियाणा के पक्ष में जमकर हूटिंग कर खिलाडियों को उत्साहित करने का काम कर रहे थे ।

लेकिन अगर हम तमिलनाडु के खिलाडिय़ों की बात करें तो तमिलनाडु के खिलाडिय़ों में रणनीति और आपसी तालमेल का सामंजस्य था और वे अपनी बनाई गई रणनीति का अनुसरण कर रहे थे जबकि हरियाणा के खिलाड़ी देखने में बलिष्ठ व लंबे थे परंतु उन्होंने अपने खेल को खेल की भावना से तरजीह देते हुए बनाए रखा।

वालीबाल के मैच के दौरान पंजाबी व हरियाणवी गानों की धुनों का खेल प्रेमियों ने जमकर आनंद उठाया तथा मस्कट जय, विजय व धाकड़ ने भी डांस करके खेल प्रेमियों को हुटिंग करने व थिरकने पर मजबूर करने का काम किया।

You cannot copy content of this page